सिविल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर की 100 वैकेंसी, ऐसे कर अप्लाई

feature-top

नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉर्पोरेशन (इंडिया) लिमिटेड ने सिविल इंजीनियर और इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मदवारों से आवेदन आमंत्रित किया है। योग्य व पात्र उम्मीदवार, ऑफिशियल वेबसाइट, nbccindia.com पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 दिसंबर, 2020 है। इस भर्ती के तहत अनुबंध के आधार पर इंजीनियर के कुल 100 रिक्त पद भरे जाने हैं। जिनमें 80 पद सिविल इंजीनियर के हैं और 20 पद इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के हैं। विस्तृत जानकारी के लिए, एनबीसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता

सिविल इंजीनियर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 60 प्रतिशत अंकों के साथ सिविल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, एससी/एसटी व पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को 55 प्रतिशत अंक प्राप्त होना चाहिए। जबकि, इलेक्ट्रिकल इंजीनियर पदों के लिए उम्मीदवार के पास इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक की डिग्री होनी चाहिए और एससी/एसटी व पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को 55 प्रतिशत अंक हासिल होना चाहिए। कार्य अनुभव की जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

आयु सीमा

दोनों ही पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष निर्धारित है।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर या ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू या लिखित परीक्षा के बाद ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू अथवा किसी अन्य उपयुक्त माध्यम से किया जाएगा। इस संबंध में एनबीसीसी का निर्णय अंतिम होगा।

कैसे करें आवेदन

इन पदों के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार, ऑनलाइन आवेदन करने के लिए एनबीसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध Human Resources के Careers सेक्शन में जल्द ही लिंक उपलब्ध कराया जाएगा। आवेदन से संबंधित अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं। नवीनतम अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को वेबसाइट पर नजर बनाए रखना होगा।


feature-top