अदाणी फाउंडेशन ने किया नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा हेतु निःशुल्क कोचिंग क्लास का शुभारंभ

feature-top

2 पाली में ऑडियो और विडियो माध्यम से मिलेगा प्रशिक्षण 

5 गांवों के बच्चों को मिलेगा सीधा लाभ

प्रवेश परीक्षा का सटीक मार्गदर्शन 

रायगढ़ : अदाणी फाउंडेशन द्वारा ग्राम करवाही में जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा हेतु निःशुल्क कोचिंग क्लास का शुभारंभ किया गया। इस कोचिंग क्लास में एक प्रशिक्षित शिक्षक के माध्यम से बच्चों को 2 पाली में आडियो और विडियो माध्यम से प्रशिक्षित किया जाएगा। यह सीधे तौर पर स्थानीय तथा आस पास के ग्रामीण छात्रों को नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा के बारे में सटीक मार्गदर्शन देने में अहम साबित होगा। इस मौके पर ग्राम खम्हरिया सरपंच बल्लभी गजपति राठिया, उपसरपंच सुनीता पटेल, जनप्रतिनिधि तुलाराम पटेल, संतोष बेहरा तथा मुख्य अथिति अदाणी फाउंडेशन के क्लस्टर हेड मुकेश सक्सेना उपस्थित रहे।

इस मौके पर मुकेश सक्सेना ने बच्चों से आग्रह करते हुए कहा कि वे स्वयं के साथ-साथ अपने माता-पिता, अपने गाँव व पूरे क्षेत्र का नाम रोशन करें। उन्होंने बताया कि हमारे देश के जितने सफल व्यक्तित्व है वे गाँव से जुड़े हैं, ज्यादातर किसान के बच्चे ही आगे चल के देश का भविष्य बने। निश्चित रूप से अदाणी फाउण्डेशन की नई पहल भविष्य में मील के पत्थर साबित होगी।

उल्लेखनीय है कि पूरा अंचल ग्रामीण आदिवासी क्षेत्र होने की वजह से बच्चों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का अभाव रहा है। इस कारण वह सामाजिक तौर पर भी पीछे रह जाते हैं। इस विषय मे गंभीरता से विचार कर, अदाणी फाउंडेशन द्वारा बच्चों के लिए निःशुल्क कोचिंग की व्यवस्था की गई है। प्रशिक्षण के दौरान कोविड-19 नियमों का पालन किया जाएगा।

निःशुल्क कोचिंग क्लास हेतु एक प्रशिक्षित शिक्षक की व्यवस्था की गई है जिसके द्वारा ग्राम मिलुपारा, बजरमुडा , ढोलनारा, खम्हरिया और करवाही के 5 वीं क्लास के 30 बच्चे प्रशिक्षित होंगे। 

इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए गजपति राठिया ने इस पहल की भरपूर सराहना करते हुए बच्चों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। और बच्चों से बेहतर तैयारी करने के लिए सब कुछ छोड़ बस जुट जाने को कहा। इस अवसर पर बड़ी संख्या में अभिभावक, ग्रामीणजन, छात्र छात्राएं व पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित थे।


feature-top