भाठागांव में फैक्टरी संचालक ने शासकीय भूमि पर किया कब्जा, निगम ने तोड़कर रास्ता खोला

feature-top

रायपुर : आज नगर निगम रायपुर के आयुक्त सौरभ कुमार के आदेश पर नगर निगम जोन 5 नगर निवेष विभाग की टीम ने जोन कमिश्नर चंदन शर्मा के नेतृत्व एवं जोन नगर निवेष उपअभियंता सैय्यद जोहेब की उपस्थिति में जोन 5 के तहत भक्त माता कर्मा वार्ड क्रमांक 67 के तहत भाठागांव में स्कूल के समीप शासकीय भूमि पर कब्जा जमाकर सार्वजनिक मार्ग को दबाकर अवैध अतिक्रमण करने वाले फैक्टरी संचालक पर कार्यवाही करते हुए स्थल पर लगभग 600 वर्गफीट क्षेत्र शासकीय भूमि को थ्रीडी व मजदूरों की सहायता से अवैध अतिक्रमण को तोडकर हटाया गया एवं सार्वजनिक मार्ग को कब्जे से मुक्त करवाते हुए लोगो के आवागमन हेतु खोला गया। इस प्रकार शासकीय भूमि को अवैध अतिक्रमण से मुक्त करवाने की कार्यवाही अभियान चलाकर की गई एवं प्राप्त जनषिकायतो का त्वरित निदान किया गया । 

       इसी तरह आज नगर निगम जोन 8 नगर निवेष विभाग की टीम ने जोन 8 के तहत आने वाले रायपुरा में इंद्रप्रस्थ परिसर के समीप अवैध प्लाटिंग करने निजी भूमि पर लायी गयी मुरूम को थ्रीडी एवं डम्पर की सहायता से अभियान चलाकर स्थल पर जप्त करने की कार्यवाही जनशिकायत सही मिलने पर जोन 8 अरूण धु्रव के निर्देष पर नगर निवेष उपअभियंता रूचिका मिश्रा की उपस्थिति में की गई एवं प्राप्त जनषिकायतो का अज्ञात लोगो द्वारा की जा रही अवैध प्लाटिंग की तैयार पर रोक लगाकर जोन स्तर पर त्वरित निदान किया गया। 

       इसी क्रम में आज नगर निगम जोन 7 नगर निवेष विभाग की टीम ने जनषिकायत मिलते ही वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त करने जोन के तहत समता कालोनी में विप्र भवन के सामने के मार्ग का निरीक्षण किया। वहां जनषिकायत सही पायी गयी एवं विप्र भवन के सामने सार्वजनिक मार्ग पर अवैध कब्जा किया जाना पाया गया। स्थल पर तत्काल नगर निवेष उपअभियंता नलिनी साहू की उपस्थिति में जोन 7 नगर निवेष विभाग की टीम ने जनषिकायत सही मिलने पर विप्र भवन के सामने मार्ग में किये गये अवैध कब्जे को श्रमिको की सहायता से तोडकर हटाने एवं सडक मार्ग को अवैध कब्जे से मुक्त करवाकर आवागमन हेतु खुलवाने कार्यवाही की गई एवं जोन स्तर पर प्राप्त जनषिकायत का त्वरित निदान नगर निगम आयुक्त के आदेषानुसार किया गया।


feature-top