धान खरीदी सुनिश्चित नहीं करने पर जेसीसी करेगी किसान आंदोलन : अमित जोगी

feature-top

रायपुर : जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने धान खरीदी के मामले में सरकार पर जमकर बरसते हुए कहा धान खरीदी में सरकारी तंत्र पूरी फेल हो गया है, न सरकार के पास बारदाना है और न तो धान रखने की जगह अभी तक जो धान खरीदी हुई है उसका भी भुगतान 10 प्रतिशत किसानों को नहीं हुआ है, ऐसी स्थिति में धान खरीदी समितियों के द्वारा धान खरीदी में हाथ खड़ा कर देना और लॉक डाउन की स्थिति निर्मित होना किसानों के साथ विश्वासघात और कुठाराघात है जिसके लिए भूपेश सरकार जिम्मेदार है।

अमित जोगी ने कहा सिर से पैर तक कर्ज में डूबी भूपेश सरकार किस मुंह से किसान हितैषी होने का दावा करती है जो सरकार बारदाना नहीं खरीद पा रही वो नगरनार प्लांट खरीदने का शेख चिल्ली के हसीन सपना देखते हुए छत्तीसगढ़ की भोली भाली जनता को गुमराह करने का काम कर रही है।

अमित जोगी ने धान खरीदी के मामले में बारदाने के समस्या पर भूपेश सरकार सवाल खड़ा करते हुए कहा काँग्रेस ने क्या भाजपा से पूछकर जनघोषणा पत्र बनाया था ? दरअसल कांग्रेस-भाजपा के द्वारा एक दूसरे के विरुद्ध आरोप प्रत्यारोप आपस का नूरा कुश्ती है, पटखनी किसान खा रहे है इस प्रकार कांग्रेस-भाजपा दोनों ही दल गुमराह करते हुए राजनीति कर रहे है।

अमित जोगी ने कहा काँग्रेस पिछले दो साल में गाय और गोबर से नहीं उठ सकी। गांव, गरीब और ग्रामीणों का विकास छोड़कर गाय और गोबर के नाम पर राजनीति करते रही है जिसे छत्तीसगढ़ की जनता अच्छी तरह पहचान गई।


feature-top