10 लाख की चोरी का डायल 112 को फर्जी सूचना देने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

feature-top

कवर्धा : कबीरधाम पुलिस ने डायल 112 में गोवर्धन साहू थाना सिंघनपुरी ने फोन पर 10 लाख रूपये की चोरी की घटना की जानकारी दी। जिसे डॉयल 112 वाहन में पदस्थ आरक्षक अनिल बर्वे द्वारा अनावेदक के मोबाइल नम्बर में फोन कर घटना के संबंध में जानकारी ली और मामला चोरी का होने से उक्त आरक्षक द्वारा सूचक को हिदायत दिया कि आप थाना सिंघनपुरी जंगल में रिपोर्ट की सूचना दर्ज करावे, जिससे अनावेदक आवेश में आकर डॉयल 112 में पदस्थ आरक्षक को मोबाइल फोन में अभद्र बातें करने लगा।

सूचना पर थाना प्रभारी निरीक्षक आनंद शुक्ला के द्वारा सिंघनपुरी पुलिस टीम को ग्राम सोनझरी रवाना किया गया जहां चोरी की सूचना की तस्दीक करने पर अनावेदक द्वारा पुलिस को गुमराह करने झूठी सूचना देना पाया गया।

अनावेदक को चोरी की सूचना के संबंध में पूछताछ किया जो पुनः आवेश में आकर आक्रोशित होकर गांव वालों एवं पुलिस टीम के साथ मरने मारने पर उतारू हो गया, जिस पर अनावेदक को मौके पर तत्काल धारा 151 जाफौ . के तहत गिरफ्तार किया गया। आरोपी को न्यायालय पेंश किया गया। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक आनंद शुक्ला तथा सिंघनपूरी पुलिस टीम का सराहनीय योगदान रहा।


feature-top