फ़ेसबुक ने खोया आकर्षण, अब छोटे शहरों व गाँव में इंस्टाग्राम हो रहा लोकप्रिय

feature-top

भारतीय शहरों के अलावा, पेशेवर डिग्री वाले लोग समाचार पत्रों और समाचार पोर्टलों पर भरोसा करने की संभावना रखते हैं जो सोशल मीडिया पर आगे की तुलना में समाचारों के लिए हैं। पुरुष, महिलाओं से अधिक, समाचार के लिए इंटरनेट का उपयोग करते हैं। महिलाएं, पुरुषों से अधिक, इसका उपयोग शिक्षा से संबंधित सामग्री के लिए करती हैं। दोनों पुरुष और महिलाएं जो अपने भागीदारों से दूर रह रहे हैं, या एकल हैं, वे ऑनलाइन अधिक समय व्यतीत करते हैं।

सोशल मीडिया साइटों के बीच, इंस्टाग्राम सक्रिय उपयोगकर्ताओं में सबसे बड़ी वृद्धि देखी गई। साइट पर आने वालों का हिस्सा पिछले दो वर्षों में नियमित रूप से 10 प्रतिशत अंक बढ़कर 72% हो गया, जो टियर -3 शहरों और कस्बों के इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं द्वारा बड़े पैमाने पर संचालित है।

फोटो-साझाकरण मंच पुरानी पीढ़ियों के बीच कर्षण प्राप्त कर रहा है। 2018 में 36% की तुलना में 54% प्री-मिलेनियल्स अब इंस्टाग्राम पर सक्रिय हैं।

फेसबुक ने शहर के सभी स्तरों पर सक्रिय उपयोगकर्ताओं की हिस्सेदारी में गिरावट देखी। पिछले दो वर्षों में गिरावट टीयर -3 उत्तरदाताओं में सबसे तेज थी, जैसा की संबंधित सर्वेक्षण राउंड के आंकड़े दिखाते हैं।


feature-top