वैक्सीन लगवाने को लेकर लोगों के मन में झिझक, स्वास्थ्य मंत्री बोले- टीका पूरी तरह सुरक्षित और प्रभावी

feature-top

 देश में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत हो चुकी है। इस बीच, देश में कई लोगों के मन में वैक्सीन लगवाने को लेकर कई तरह की झिझक है। कोरोना वैक्सीन को लेकर इस झिझक को दूर करने के लिए अब देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन खुद सबके सामने आए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना वैक्सीन को लेकर अफवाहों पर ध्यान ना दें, टीका पूरी तरह सुरक्षित और प्रभावी है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा COVID-19 वैक्सीन को लेकर संकोच से संबंधित मुद्दों के समाधान के लिए तैयार किए गए पोस्टर जारी किए। स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से इन पोस्टरों का विवेकपूर्ण उपयोग करने और इसे एक व्यापक अभियान बनाने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि यह टीकाकरण अभियान स्वास्थ्य क्षेत्र के दर्पण के रूप में काम कर रहा है। अतीत में, भारत चेचक और पोलियो जैसी घातक बीमारियों को दूर करने में सफल रहा था। इसी तरह मेरा मानना ​​है कि अब हम कोरोना वायरस के ताबूत में आखिरी कील ठोक रहे हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि संदेश स्पष्ट है कि टीका पूरी तरह से सुरक्षित और प्रभावी है। स्वास्थ्य मंत्री ने साथ ही कहा कि उक्त प्रतिकूल घटनाएं या दुष्परिणाम(साइड इफेक्ट) आम तौर पर सामने आते हैं और यह किसी भी टीकाकरण के बाद देखा जा सकता है।


feature-top