व्हाट्सएप ने पेश की डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए नई सुरक्षा सुविधा

feature-top

WhatsApp, व्हाट्सएप वेब और डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए सुरक्षा की एक नई परत पेश कर रहा है। उपयोगकर्ता द्वारा अपने व्हाट्सएप अकाउंट को कंप्यूटर से जोड़ने पर अतिरिक्त सुरक्षा सुविधा शुरू हो जाएगी।

सुरक्षा की इस अतिरिक्त परत को प्राप्त करने के लिए, व्हाट्सएप का दावा है कि वह चेहरे या फिंगरप्रिंट अनलॉक का लाभ उठा रहा है जहां यह मोबाइल फोन ऑपरेटिंग सिस्टम पर उपलब्ध है। व्हाट्सएप वेब या डेस्कटॉप को व्हाट्सएप खाते से लिंक करने के लिए उपयोगकर्ता को अब आपके डिवाइस को अपने फोन से लिंक करने के लिए फोन से एक क्यूआर कोड को स्कैन करने से पहले अपने फोन पर अपने चेहरे या फिंगरप्रिंट अनलॉक का उपयोग करने के लिए कहा जाएगा।

यह नई सुविधा इस अवसर को सीमित करने में मदद करेगी कि जिस व्यक्ति की स्मार्टफोन तक भौतिक पहुंच है, वह मालिक के बायोमेट्रिक्स के बिना लॉग इन कर सकेगा। जब भी कोई वेब / डेस्कटॉप लॉगिन होता है, तो यह नया फ़ीचर मालिक के फ़ोन पर एक नोटिस चस्पा करेगा। व्हाट्सएप किसी भी समय अपने फोन से उपकरणों को अनलिंक करने की क्षमता प्रदान करेगा।

व्हाट्सएप का एक आधिकारिक बयान यह भी पुष्टि करता है कि चेहरा और फिंगरप्रिंट प्रमाणीकरण उनके डिवाइस पर "गोपनीयता संरक्षण" तरीके से होता है - डिजाइन द्वारा। त्वरित संदेश अनुप्रयोग ने पुष्टि की कि यह डिवाइस के ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा संग्रहीत बायोमेट्रिक जानकारी तक नहीं पहुंच सकता है।

व्हाट्सएप का दावा है कि आने वाले सप्ताहों में संगत उपकरणों वाले उपयोगकर्ताओं के लिए, फोन पर व्हाट्सएप वेब पेज पर एक दृश्य रिडिजाइन के साथ, उपकरणों को जोड़ने के लिए नया सुरक्षा अद्यतन चालू हो जाएगा।


feature-top