राजधानी में नशीली दवाइयों की बिक्री करते 2 गिरफ्तार

feature-top

 राजधानी में नाबालिग बच्चों व युवा वर्ग के व्यक्तियों को नशीली दवाईयों का सेवन कर नशे के गिरफ्त में आना आम बात होती जा रही है। रायपुर पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए समस्त थाना प्रभारियों अपने-अपने थाना क्षेत्र में मुखबीर लगाकर लगातार, पेट्रोलिंग व सूचना संकलन कर अवैध नशीली दवाईयों के कारोबार की सूचना एकत्रित की जा रही है।

सायबर सेल की टीम को सूचना प्राप्त हुई कि 4 फरवरी को रजबंधा मैदान पास समवेत शिखर भवन के सामने दो व्यक्ति प्रतिबंधित नशीली टेबलेट बिक्री कर रहे है। टीम ने मुखबीर के बताये स्थान में जाकर देखने पर पाया गया कि दो व्यक्ति प्रतिबंधित नशीली टेबलेट बिक्री कर रहे है। जिस पर पुलिस की टीम ने व्यक्तियों से बातचीत का प्रयास करने पर दोनों व्यक्ति भागने लगे। जिन्हें टीम ने घेराबंदी कर पकड़ा गया।

टीम से पूछताछ करने पर अपना नाम राजीव धीवर और प्रदीप कुमार सिन्हा निवासी टिकरापारा रायपुर का होना बताया। दोनों की तलाशी लेने पर उनके कब्जे में अलग-अलग स्ट्रीप में प्रतिबंधित नशीली टेबलेट अल्प्राजोलम रखा होना पाया गया।

उक्त प्रतिबंधित नशीली टेबलेट बिक्री करने के संबंध में किसी प्रकार का वैध दस्तावेज या कागजात प्रस्तुत न कर टीम को लगातार गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा था। जिस पर मौदहापारा थाना की पुलिस ने राजीव धीवर और प्रदीप कुमार सिन्हा को गिरफ्तार कर कुल 2270 नग प्रतिबंधित नशीली टेबलेट अल्प्राजोलम कीमती 5,000 रूपए जप्त किया। आरेापी के खिलफ पुलिस ने 31/21 धारा 22(ग) एन.डी.पी.एस. एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर अग्रिम कार्यवाही किया।


feature-top