कलेक्टर ने लगवाया कोविड का टीका, बाद में सरकारी कामकाज भी निपटाया

feature-top

 महासमुंद जिले में शनिवार से कोविड टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत हो गई। जिसके तहत राजस्व, पुलिस, शहरी निकाय के साथ ही पंचायत विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों को टीकाकरण का कार्य शुरू हो गया। कलेक्टर डोमन सिंह आज सोमवार जिला अस्पताल के टीकाकरण केंद्र पर पहुंचे और उन्होंने अपना कोविड का टीका लगवाया। टीकाकरण के बाद कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि कोविड का टीका कोरोना से जंग जीतने के लिए कारगर साबित हो रहा है। कलेक्टर टीका लगवाने के बाद आधा घंटे तक निगरानी कक्ष में रहे। इसके बाद आॅफिस आकर सरकारी कामकाज निपटाया। उनके साथ मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ. रवि मित्तल ने भी कोविड का टीका लगवाया। अपर कलेक्टर जोगेंद्र कुमार नायक सहित एस. डी.एम. सुनील कुमार चंद्रवंशी एवं डिप्टी कलेक्टरों ने भी टीकाकरण कराया। इस मौके पर मेडिकल काॅलेज महासमुन्द के डीन डाॅ. पी.के. निगम और डॉ. छत्रपाल चन्द्राकर मौजूद थे।

कलेक्टर डोमन सिंह ने कहा कि कोरोना पर हमेशा के लिए विजय पाने के लिए दूसरी डोज लगवाने का इंतजार है। टीका लगवाने पर कोई भी साईड इफेक्ट नहीं है। यह टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है। यह वैक्सीन भारत में बनी है। टीकाकरण स्थलों पर जब भी समय आये तो टीकाकरण आकर अवश्य करा लें। उन्होंने बताया कि कोविड शील्ड वैक्सीन सुरक्षित और असरदार है। श्री सिंह ने कहा कि कोविड का टीकाकरण दो बार लगाया जायेगा, पहला टीका लगने के 28 दिन बाद दूसरा टीका लगाया जायेगा। टीकाकरण से पहले कलेक्टर के द्वारा पंजीकरण, पहचान-पत्र सहित सभी औपचारिकताएं निर्धारित मानक के अनुरूप पूरी की। इसके बाद कोरोना रोधी वैक्सीन लगवाएं। टीकाकरण के बाद वे आधे घंटे के लिए निगरानी कक्ष में रुके। उन्होंने कहा कि कोविड टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। इसका कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं हैं। कलेक्टर ने अन्य लोगों से भी उनकी बारी आने पर निर्भिक होकर वैक्सीनेशन कराने की अपील की।

कलेक्टर के टीकाकरण के बाद मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ. रवि मित्तल ने भी टीका लगवाया। टीकाकरण के बाद डॉ. मित्तल ने कहा कि वैक्सीन टीका के बाद किसी तरह का साईड इफेक्ट नहीं हुआ। जो भी लोग वैक्सीन लिए, उन्हें भी कोई दिक्कत नहीं हुई। वैक्सीन के बाद सभी लोग पूरी तरह स्वस्थ है। उन्होंने कहा कि इससे साफ है कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने कहा की कोविड वैक्सीन लगने से किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न नहीं होगी। समाज व परिवार की सुरक्षा के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है। जिले में अब तक 6100 से ज्यादा लोगों को टीकाकरण किया जा चुका है। कोविड टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से प्रारम्भ हुआ था। प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ ही महिला एवं बाल विकास और नगर पालिका के सफाई कर्मियों को टीकाकरण किया गया था।


feature-top