ICC टेस्ट रैंकिंग में रोहित शर्मा ने मारी लंबी छलांग, टॉप 5 में पहुंचे आर अश्विन

feature-top

मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने टेस्ट रैंकिंग जारी की है। ताजा टेस्ट रैंकिंग में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को जबरदस्त फायदा हुआ है, जबकि ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में आर अश्विन ने बाजी मारी है। बल्लेबाजी रैंकिंग में भी आर अश्विन ने लंबी छलांग लगाई है।

रोहित शर्मा चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले के बाद आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में 23वें नंबर पर खिसक गए थे। वहीं, चेन्नई में ही खेले गए दूसरे मैच के बाद वे 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा ने 9 पायदानों की लंबी छलांग लगाई है। पहले टेस्ट मैच के बाद वे पांच पायदान नीचे खिसक गए थे। ऐसे में उनके लिए वापसी करना जरूरी था और उन्होंने स्पिनरों की मददगार पिच पर शानदार शतक जड़ा।

उधर, आर अश्विन आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में बतौर ऑलराउंडर इस मैच से पहले छठे स्थान पर थे, लेकिन चेन्नई में शतक लगाने के साथ-साथ फाइव विकेट हॉल लेने वाले अश्विन अब 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजी की रैंकिंग में वे सातवें नंबर पर ही हैं, लेकिन उनके रेटिंग प्वाइंट्स में उछाल देखने को मिला है। इसके अलावा बतौर बल्लेबाज आर अश्विन की टेस्ट रैंकिंग 95 थी, लेकिन इस मैच में शतक जड़ने के बाद वे 81वें स्थान पर पहुंच गए हैं।


feature-top