मेकाहारा में डॉक्टर्स से मारपीट के मामले में आरोपी जेल प्रहरी गिरफ्तार

feature-top

रायपुर : रायपुर के मेकाहारा में डॉक्टर्स से मारपीट के मामले में आरोपी जेल प्रहरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जानकारी देते हुए मौदहापारा पुलिस ने बताया, मेकाहारा के रेडियो डायग्नोसिस विभागाध्यक्ष कक्ष में एम.आर.आई. में पदस्थ आ.एम.ओ. प्रवेश किये उसके बाद पीछे-पीछे जेल प्रहरी शत्रुहन उरांव कक्ष में प्रवेश किया और पर्चा को टेबल में पटकते हुए कहने लगा कि ये जांच कब होगा और इसके साथ ही वह उसके साथ में आए डॉक्टर्स के साथ गाली गलौज करने लगा। वर्त्तमान में आरोपी प्रहरी जो जिला जेल दंतेवाड़ा में पदस्थ है।

जेल प्रहरी से यह पूछने पर कि आपका अधिकारी कौन है, उनका फोन नंबर दीजिये बात करेंगे तो वह यह कहते हुए गाली गलौज करने लगा कि मरीज का एम.आर.आई. कब होगा। तब ड्यूटी में उपस्थित डाॅक्टरों ने उसे शांत करने की कोशिश की, पर वह आवेश में आकर उलझ गया। इसको देखते हुए कक्ष में उपस्थित जूनियर डाॅक्टर बीच बचाव करने के लिये आगे बढे तो शत्रुहन उरांव ने 02 डाॅक्टरों के साथ मारपीट किया एवं महिला डाॅक्टर सहित 03 डाॅक्टरों के साथ गाली गलौज करते हुए अभद्र व्यवहार किया।

इसी दौरान इस बात की सूचना अस्पताल अधीक्षक को फोन पर दी गई। इसके बाद अस्पताल चौकी से 02 पुलिस कर्मचारी आकर उसे काबू में कर ले गये। उक्त कर्मचारी का मरीज एम.आर.आई. जांच के लिए सबसे बाद में आया था उसका एम.आर.आई. जांच क्रमवार होना तय था इसके बावजूद भी पुलिस कर्मचारी द्वारा सी.टी.ए.आर.आई.कंसोल एवं काउंटर में उपस्थित डाक्टरों के साथ गाली गलौज एवं अभद्र व्यवहार किया गया।

आरोपी जेल प्रहरी के खिलाफ थाना मौदहापारा में अपराध क्रमांक 34/21 धारा 186, 294, 353, 506 भादवि. एवं चिकित्सा सेवा हिंसा अधिनियम की धारा 3 के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

थाना मौदहापारा पुलिस द्वारा आरोपी जेल प्रहरी शत्रुहन उरांव को गिरफ्तार किया गया। आरोपी जेल प्रहरी शत्रुहन उरांव का मेडिकल मुलाहिजा कराने पर उसके द्वारा शराब सेवन करना भी पाया गया। जिस पर आरोपी के विरूद्ध प्रकरण में अन्य धारायें जोड़ कर अग्रिम कार्यवाही की जा रहीं है। घटना के दौरान मेकाहारा पुलिस सहायता केन्द्र में पदस्थ दो पुलिस कर्मचारी मूक दर्शक बनकर पूरी घटना को देख रहे थे उनके द्वारा किसी प्रकार का बीच- बचाव नहीं किया गया, इस संबंध में दोनों पुलिस कर्मचारियों की गतिविधियों की भी जांच की जा रही है।


feature-top