गुजरात में आज नगर पालिका-पंचायत चुनाव, जारी है वोटिंग

feature-top

अहमदाबाद : गुजरात में स्थानीय निकायों के लिए आज मतदान हो रहे हैं। आज 81 नगर पालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिए वोटिंग हो रही है। मतदान शाम छह बजे तक होगी। वोटों की गिनती 2 मार्च को होगी। AIMIM ने गोधरा, मोदासा और भरूच नगरपालिकाओं में अल्पसंख्यक बहुल सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक कुल 8473 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। इनमें नगरपालिकाओं में 2720 सीटें, जिला पंचायतों में 980 सीटें तथा तालुक पंचायतों में 4773 सीटे शामिल हैं। इन चुनावों के लिये 36,008 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

इस दौरान 3.04 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिये पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई है। 44,000 से अधिक पुलिसकर्मियों, सीएपीएफ की 12 कंपनियों को और 54,000 होमगार्ड के जवानों को तैनात किए गए हैं।

आपको बता दें कि पिछले दिनो राज्य की छह नगर निगम - अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर के चुनाव में बीजेपी को शानदार जीत मिली थी। गुजरात की अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट, जामनगर तथा भावनगर महानगर पालिका के चुनाव में बीजेपी ने मुख्यमंत्री विजय रूपाणी तथा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल के नेतृत्व में शानदार जीत दर्ज की है। गुजरात में पहली बार आम आदमी पार्टी का इतना बेहतर प्रदर्शन रहा है।


feature-top