छत्तीसगढ़ से लगे महाराष्ट्र सीमा पर सतत् निगरानी की जरूरत, कोरोना सेफ्टी से ज्यादा सरकार को रोड सेफ्टी की चिंता : पाण्डेय

feature-top

 

रायपुर। राजनांदगांव सांसद संतोष पाण्डेय ने छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे महाराष्ट्र में बढ़ रहे कोरोना पाॅजिटिव मामले पर कहा कि सीमावर्ती राज्यों से अधिकतर लोगों का हमारे राज्य में आना होता है लेकिन सीमा पर इनकी कहीं भी जांच नहीं हो रही है जिसके चलते कोरोना के फैलाव का खतरा हमारे राज्य में बन रहा है। इन सबके बीच प्रदेश सरकार की प्राथमिकता कोरोना सेफ्टी से अधिक रोड सेफ्टी क्रिकेट है जिसमें पूरे अमले व पुलिस प्रशासन को झोंक दिया है। प्रदेश के हर जिले में एक साल बाद फिर से कोरोना अपना पैर पसार रहा है लेकिन इन सबके बाद प्रदेश सरकार कोरोना के विस्तार के रोकथाम के लिए कुछ भी नहीं कर रही है। 

राजनांदगांव सांसद पाण्डेय ने कहा कि कोरोना रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार को ठोस कदम उठाना चाहिए साथ ही केन्द्र की निर्देशों का पालन कर कोरोना मुक्ति के लिए काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना मुक्ति अभियान के लिए जो कदम उठाए गए हैं उसकी वैश्विक स्तर पर प्रशंसा की जा रही है। टीकाकरण अभियान को लेकर जन जुड़ाव की अपील की जा रही है जिसकी सफलता पर ही प्रदेश की सरकार प्रश्न खड़ा करते हुए इस अभियान को राज्य में अधिक प्रोत्साहित नहीं कर रही है। जिसके कारण जो भ्रम की स्थिति बनी है उसे दूर करते हुए टीकाकरण अभियान को जनस्वास्थ्य अभियान का स्वरूप देकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार को केन्द्र सरकार की तरह टीकाकरण अभियान को प्रोत्साहित करना चाहिए।


feature-top