पारवानी के पैनल को महिला चैम्बर का ज़ोरदार समर्थन, जीएसटी के सरलीकरण सहित ई कॉमर्स पॉलिसी में सुधार के करेंगे प्रयास

feature-top

 

 

रायपुर : जय व्यापार पैनल के मुख्य चुनाव संचालक नरेन्द्र दुग्गड़, चुनाव संचालक, गारगी शंकर मिश्रा, चुनाव सह-संचालक जितेन्द्र दोशी, चुनाव सह संचालक मगेलाल मालू, चेम्बर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, दीपक बल्लेवार, विजय शर्मा चुनाव सह संचालक विक्रम सिंहदेव एवं परमानन्द जैन ने बताया कि छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज चुनाव 2021 जय व्यापार पैनल के सभी प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक प्रातः 11 बजे सिंधु भवन देवेंद्र नगर रायपुर में रखी गई।

आपको बता दे कि बैठक में कार्यकर्ताओं ने बड़े उत्साह के साथ 100 प्रतिशत मतदान का संकल्प लिया। बैठक में जय व्यापार पैनल से प्रदेश अध्यक्ष प्रत्याशी अमर पारवानी ने पूरे प्रदेश में व्यापारी भाइयों के द्वारा मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए उनका आभार व्यक्त किया और रायपुर में मतदान करने वाले मतदाताओं से विनम्र अपील की, कि जिस प्रकार छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों में व्यापारी संगठित होकर परिवर्तन का मन बनाये हैं, आप सभी सम्मानित व्यापारी साथी भी 100 प्रतिशत मतदान करें, परिवर्तन करें। जिससे हमारा चेम्बर और मजबूत होगा। उन्होंने उपस्थित व्यापारी साथियों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा काम व्यापारियोंके साथ खड़ा होना है, उनकी समस्याओं के लिए लड़ना है और यह काम मैंने और मेरी टीम ने सदैव किया है। इसी थीम के आधार पर जय व्यापार पैनल ने कर्मठ, अनुभवी एवं योग्य प्रत्याशियों को आपके समक्ष चुनाव मैदान में उतारा है। जिनको आपका आशीर्वाद मिले, मैं ऐसी विनम्र अपील करता हूं। मैं और मेरी टीम वादा करती है कि हमारे द्वारा जारी किये गये घोषणा पत्र, जो हमारा संकल्प पत्र है उसकी एक - एक लाईन को पूरा करने का प्रयास करेंगे। हम पहले भी आपके साथ थे और आगे भी आपके साथ, आपके लिए, व्यापारियों के लिए खड़े मिलेंगे, यह मैं वादा करता हूं। हमारे द्वारा जीएसटी के सरलीकरण हेतु लगातार प्रयास किये गये हैं और आगे भी किये जायेंगे। हमने खुलकर अमेजॉन. फ्लिपकार्ट सहित ई कॉमर्स कंपनियों का विरोध हर मंच पर आंदोलन करते हुये किया। जो यह बताता है कि हम छोटे, मंझोले व्यापारियों के साथ खड़े थे और आगे भी खडे रहेंगे।

छत्तीसगढ़ हमारा राज्य औद्योगिक और व्यापारिक विकास में देश के विकसित राज्यों के बराबर खड़ा हो सके, इसलिए हमारे प्रदेश में निवेश कैसे बढ़ सकता है, उसका हम प्रयास करेंगे। जिससे यहां के युवाओं को रोजगार भी प्राप्त हो सके। साथ ही साथ अमर पारवानी ने कहा लोकल उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए समूचित प्रयास किया जाएगा। उन्हें ऑनलाइन प्लेटफार्म देने के लिए पोर्टल की शुरूआत की जायेगी। श्री पारवानी ने यह भी कहा कि हम शुद्ध रूप से व्यापारी हैं और हमारा संगठन भी शुद्ध व्यापारियों से बना हुआ है। हम दलगत, जातिगत एवं क्षेत्रवाद से उपर उठकर व्यापारियों की समस्याओं के लिए, व्यापार को बढ़ाने के लिए राज्य एवं केंद्र सरकार से समन्वय बनाने का प्रयास करेंगे। औद्योगिक एवं व्यापारिक समस्याओं के लिए विशेषज्ञ टीम का गठन किया जायेगा। साथ ही साथ अमर पारवानी ने कहा कि हम व्यापारी सदैव सामाजिक दायित्वों का निवर्हन करते आये हैं, आगे भी हमारा संगठन समाज के प्रति इसी प्रकार से अपने उत्तरदायित्व की पूर्ति करता रहेगा। अमर पारवानी ने अंतिम में कहा कि मैं पूरे व्यापारी साथियों को विश्वास दिलाता हूं मेरी टीम और मैं पक्के इरादे के साथ कड़ी मेहनत करेंगे और हमेशा व्यापारियों के साथ रहेंगे।

पैनल के प्रदेश चुनाव संचालक नरेंद्र दुग्गड़, प्रदेश चुनाव सहसंचालक जितेंद्र दोशी, मंगेलाल मालू ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि चेम्बर चुनाव 2021 के लिए अंतिम चरण का मतदान 20 मार्च को होने जा रहा है। इसके पूर्व चार चरणों के चुनाव में प्रदेश के व्यापारियों ने जय व्यापार पैनल को अपना जोरदार समर्थन दिया। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस चुनाव में जय व्यापार पैनल की जीत सुनिश्चित दिखाई दे रही है। दुग्गड़ ने बताया कि चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में आज महिला चेम्बर की टीम ने भिलाई महिला चेम्बर के सदस्यों के नेतृत्व में मालवीय रोड सहित अन्य बाजारों का दौरा किया। महिलाओं ने व्यापारियों से चुनाव में शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की और चेम्बर का नेतृत्व सशक्त हाथों में सौंपने की अपील की।


feature-top