मुंबई: भंडुप आग की घटना में ड्रीम्स मॉल के प्रबंधन सहित छह लोगों पर किया गया मामला दर्ज

feature-top

पुलिस ने भंडुप मॉल में एक बड़ी आग के सिलसिले में छह लोगों के खिलाफ दोषपूर्ण हत्या का मामला दर्ज किया है, जिसे कोविड -19 अस्पताल के रूप में भी इस्तेमाल किया जा रहा था। वहां इलाज करा रहे कम से कम नौ मरीजों की घटना में मौत होने की सूचना है।
एक अधिकारी ने कहा कि हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) के प्रमोटर राकेश वधावन और उनके बेटे सारंग के नाम, जो मॉल के निदेशक हैं।

अधिकारी ने कहा कि ड्रीम्स मॉल का प्रबंधन, जहां घटना हुई और सनराइज अस्पताल, का नाम भी एफआईआर में रखा गया, जो शुक्रवार देर रात भांडुप पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था।
"राकेश वधावन, निकिता अमित सिंह त्रेहन, सारंग वधावन और दीपक शिर्के, जो मॉल के निदेशक हैं, और अमित सिंह त्रेहान और स्वीटी जैन, जो अस्पताल के निदेशक हैं, का नाम एफआईआर में है। निकिता त्रेहान भी निदेशक हैं, "अधिकारी ने कहा।

भांडुप पुलिस थाने के अधिकारी ने कहा कि उनके खिलाफ मामला आईपीसी की धारा 304 (हत्या के लिए दोषी नहीं होने के कारण हत्या) और 34 (सामान्य इरादे) के तहत दर्ज किया गया था।
उन्होंने कहा, "अब तक की जांच के दौरान पुलिस को मॉल में कई झोल मिले। सुरक्षा के लिहाज से कुप्रबंधन है और समय पर अग्नि सुरक्षा उपकरण की जांच नहीं की गई।"
यह भी पाया गया कि यद्यपि मॉल में 1,108 दुकानें हैं, उनमें से लगभग 40% बंद हैं और संचालन में नहीं हैं।
अधिकारी ने कहा, "जनवरी में, सनराइज अस्पताल को कोविड केयर सेंटर में बदल दिया गया था।"


feature-top