बिहार COVID-19: बढ़त के बीच सरकार ने लगाए नए प्रतिबंध

feature-top

बिहार में नीतीश कुमार सरकार शनिवार को COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए कई नए प्रतिबंधों के साथ सामने आई, जिसने हाल के दिनों में देश में व्यापक उछाल देखा है।
कुमार की अध्यक्षता में एक उच्च-स्तरीय बैठक के बाद राज्य के गृह विभाग द्वारा दिशानिर्देश जारी किए गए थे, जिन्होंने बिहार की स्थिति की समीक्षा की।

विभाग ने एक विज्ञप्ति में कहा कि स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने, जो अब 5 अप्रैल को निर्धारित किए गए थे, अब 11 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिए जाएंगे और सभी संस्थानों को पुन: परीक्षा और परीक्षाओं के लिए निर्देशित किया गया है।
सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करने और भीड़भाड़ को रोकने के लिए बस टर्मिनस, रेलवे स्टेशन, सब्जी बाजार और खाने के जोड़ों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती का भी आदेश दिया गया है।
संचार में कहा गया है कि सरकारी कार्यालयों के अंदर आवारा आगंतुकों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा, जबकि सार्वजनिक परिवहन वाहनों को 15 अप्रैल तक कुल क्षमता के 50 प्रतिशत से अधिक नहीं होने के साथ सार्वजनिक वाहनों को अनुमति दी जाएगी।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि विवाह और अंतिम संस्कार को छोड़कर, सार्वजनिक स्थानों पर विवाह और अंतिम संस्कार को छोड़कर सभी लोगों की अधिकतम संख्या 250 से अधिक नहीं होनी चाहिए। 50 से अधिक व्यक्तियों को एक 'श्राद्ध' में शामिल होने की अनुमति नहीं होगी।


feature-top