राशिफल आज: जाने कैसा होगा 03 मई का दिन

feature-top

सभी राशियों की अपनी विशेषताएं और लक्षण होते हैं जो किसी के व्यक्तित्व को परिभाषित करते हैं। क्या यह आपके लिए उपयोगी नहीं होगा यदि आपने अपने दिन की शुरुआत पहले ही कर दी हो कि आपका रास्ता क्या होने वाला है? यह जानने के लिए पढ़ें कि क्या आज आपके पक्ष में होगा।

* मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)
पूरी तरह से फिट रहने के लिए आपका दृढ़ संकल्प आपको ट्रैक पर ला सकता है। बढ़ती लागत के बावजूद वेतनभोगी का बैंक बैलेंस एक स्वस्थ स्थिति में रहेगा। कोई व्यक्ति किसी जरूरी काम को पूरा करने के लिए आप पर भारी पड़ सकता है, इसलिए निराश न हों। घरेलू मोर्चे पर शांति और शांति से आपको आराम करने में मदद मिलेगी। आपके द्वारा की गई यात्रा में देरी से बचना मुश्किल हो सकता है। घर या अपार्टमेंट के मालिक बनने की संभावनाएं उज्ज्वल दिखती हैं। आपको अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए अपना ध्यान वापस लाने की आवश्यकता होगी।
लव फोकस: प्रेमी रोमांचक समय की उम्मीद कर सकते हैं।
भाग्यशाली रंग: लाइट ब्लू
भाग्यशाली वर्णमाला: जे
अनुकूल संख्या: 9, 13
अनुकूल राशि आज: वृश्चिक और कुंभ राशि

तुला: सावधान रहें


* वृषभ (21 अप्रैल -20 अप्रैल)
परिवार प्यार और देखभाल करेगा और आवश्यक सभी मदद का विस्तार करेगा। यह दिन एक लंबी यात्रा के लिए आदर्श लगता है और इससे आपको समानता हासिल करने में मदद मिलेगी। एक किराए की संपत्ति से अच्छे रिटर्न की उम्मीद की जाती है। हो सकता है कि आपका दखल देने वाला स्वभाव दोस्तों के साथ अच्छा न चल रहा हो। यह एक उत्कृष्ट दिन है जो सामाजिक और पेशेवर दोनों मोर्चों पर आपकी छवि को बढ़ावा देने का वादा करता है। सबसे अच्छी निवेश योजनाओं को चुनना मुश्किल साबित हो सकता है। आपके प्रयासों से स्वास्थ्य संतोषजनक रहता है।
लव फोकस: प्रेमी द्वारा आप पर एक उपहार लुटाया जा सकता है।
भाग्यशाली रंग: व्हाइट
भाग्यशाली वर्णमाला: के
अनुकूल संख्या: 4, 8
अनुकूल राशि आज: मीन और तुला
सावधान: कन्या राशि


* मिथुन (21 मई-जून 21)
आप बहुत सारी जिम्मेदारियों के कारण आज काम पर किसी उलझन में रह सकते हैं। आपका खराब मूड घरेलू माहौल को ख़राब कर सकता है। एक यात्रा उम्मीद के मुताबिक नहीं हो सकती है, लेकिन आप इसका सबसे अधिक लाभ उठाएंगे। लंबित संपत्ति का सौदा लाभप्रद रूप से संपन्न होने की संभावना है। आर्थिक स्थिति मजबूत रहने की उम्मीद करें। मानसिक तनाव के लिए ध्यान और योग एक अच्छा उपाय साबित हो सकता है।

लव फोकस: जो पात्र और एक साथी की तलाश कर रहे हैं वे दिन को अनुकूल पा सकते हैं। प्रशंसा के लिए आपका सहायक स्वभाव आ सकता है।
भाग्यशाली रंग: रॉयल ब्लू
भाग्यशाली वर्णमाला: एस
अनुकूल संख्या: 11, 18
अनुकूल राशि आज: तुला और कुंभ राशि
सावधान रहें: सिंह


* कर्क (22 जून -22 जुलाई)
पेशेवर दृश्य अनुकूल लगता है लेकिन पूरी तरह से आपको इसमें शामिल कर सकता है। पारिवारिक जीवन संतोषजनक रहेगा, बशर्ते आप अपने सिस्टम से नकारात्मकता को बाहर रखें। सड़क मार्ग से यात्रा करने वालों को आने-जाने में आसानी होगी। आप एक संपत्ति के रखरखाव के लिए निधियों को छोड़ सकेंगे। मौद्रिक स्थिति बेहतर के लिए बदल सकती है, लेकिन केवल तभी जब आप व्यर्थ व्यय पर अंकुश लगाने का प्रबंधन करते हैं। अच्छे स्वास्थ्य की इच्छा आपको पैर हिलाने और उससे लाभ उठाने के लिए प्रेरित करेगी।

लव फोकस: प्यार में उन लोगों को साहस करना होगा जो वे चुपके से प्यार करते हैं।
भाग्यशाली रंग: लैवेंडर
भाग्यशाली वर्णमाला: ए
अनुकूल संख्या: 3, 6, 9
अनुकूल राशि आज: कन्या और वृश्चिक
सावधान रहें: मीन


* सिंह (23 जुलाई -23 अगस्त)
परिवार आपके लिए प्राथमिकता रहेगा और आप बच्चे या युवा भाई-बहन को सही मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए बहुत कुछ करेंगे। विदेशी गंतव्य की यात्रा करने की संभावना का लाभ उठाया जा सकता है। संपत्ति कुछ मालिकों के लिए नकद गाय बनने की संभावना है। किसी करीबी के द्वारा एक अच्छी सलाह को अक्षर और भावना का पालन करने की आवश्यकता होगी।
पेशेवर मोर्चे पर चीजों को अनुकूल बनाने के लिए आपको प्रयास करने होंगे। आप में से कुछ को लागत में कटौती के उपायों को लागू करने की आवश्यकता हो सकती है। लंबे समय से बीमार लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होना तय है।
लव फोकस: रोमांटिक मूड में रहने वालों को आज अपने घोड़े रखने पड़ सकते हैं!
भाग्यशाली रंग: इंडिगो
भाग्यशाली वर्णमाला: एच
अनुकूल संख्या: 1, 7, 9
अनुकूल राशि आज: मेष और तुला
सावधान रहें: मिथुन


* कन्या (24 अगस्त -23 सितंबर)
आप उन लोगों के साथ यात्रा करने के लिए चुन सकते हैं जिनके साथ आप यात्रा पर हैं। वर्तमान निवास का जीर्णोद्धार होने की संभावना है। अपनी प्रतिभा दिखाने और उन लोगों पर जीत हासिल करने का यह सही समय है। नौकरी स्विच को सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए विचार करने की आवश्यकता है। अच्छी कमाई आपको खुशहाल बनाएगी और सामान्य रूप से जीवन का आनंद देगी। नियमित रूप से वर्कआउट करने से आप फील के रूप में फिट दिखेंगे। अगर खुशी आपका मकसद है, तो घर आपके लिए जगह है।
लव फोकस: अपनी इच्छा शक्ति के बदले प्रेमी की भावनाओं का सम्मान करें।

भाग्यशाली रंग: सी ग्रीन

भाग्यशाली वर्णमाला: जी

अनुकूल संख्या: 10. 12

अनुकूल राशि आज: मिथुन और वृश्चिक

सावधान: वृषभ

* तुला (24 सितंबर -23 अक्टूबर)

घर की स्थापना आज अन्य चीजों पर प्राथमिकता ले सकती है। लंबी यात्रा से थकान आपको परेशान कर सकती है। कुछ के द्वारा संपत्ति अर्जित करने की संभावना है। आप वित्तीय मोर्चे पर बुद्धिमानी से निवेश करेंगे और समृद्ध लाभ प्राप्त करेंगे। अच्छे स्वास्थ्य के लिए आपको आहार और व्यायाम के बीच एक अच्छा संतुलन बनाना होगा। समय सीमा का पीछा करने वालों के लिए प्रतिनिधि कार्य आवश्यक हो जाएंगे। लव फोकस: लव लाइफ सबसे ज्यादा पूरी होती है।

भाग्यशाली रंग: सी ग्रीन

भाग्यशाली वर्णमाला: एस

अनुकूल संख्या: 2. 6, 8

अनुकूल राशि आज: मिथुन और मीन

सावधान रहें: मेष

* वृश्चिक (24 अक्टूबर -22 नवंबर)

यह एक परिवार के बड़े को प्रभावित करने का समय है जो सभी के हित में है। किसी व्यक्ति से मिलने के लिए यात्रा करना कुछ के लिए कार्ड पर है। आपको जरूरत में किसी रिश्तेदार की मदद करने की उम्मीद की जा सकती है। सामान्य बीमारियों को रोकने में अच्छी शारीरिक स्थिति आपकी मदद करेगी। सुंदर वित्तीय लाभ कुछ से उम्मीद की जा सकती है। पेशेवर दिन काफी संतोषजनक पाएंगे। हालाँकि, व्यापार मालिकों के बारे में भी ऐसा नहीं कहा जा सकता है, विशेष रूप से जहाँ लाभ का संबंध है।

लव फोकस: आप प्रेमी के लिए कठोर हो सकते हैं, बिना इसे महसूस किए।

भाग्यशाली रंग: चॉकलेट

भाग्यशाली वर्णमाला: आर

अनुकूल संख्या: 3, 8, 11

अनुकूल राशि आज: मेष और कन्या

सावधान रहें: कैंसर

* धनु (23 नवंबर -21 दिसंबर)

एक ड्राइव उन लोगों के लिए ताज़ा साबित होने की संभावना है जो थोड़ा तनाव महसूस करते हैं। कुछ समय के लिए ब्रेक लेना मन को आनंदित करने वाला काम करेगा। एक लाभकारी योजना को आपके धन में डालने से पहले आपको और जांच की आवश्यकता हो सकती है। आपको अपने आप को आकार में लाने के तरीके अपनाने की संभावना है। आपकी ओर से अच्छी दूरदर्शिता काम पर एक व्यक्ति-प्रबंधन के मुद्दे को दूर करने में मदद करेगी। किसी मेहमान के आने से दिन के लिए आपकी योजनाएँ बिगड़ सकती हैं।

लव फोकस: आपका आकर्षण और दृढ़ता रोमांटिक मोर्चे पर समृद्ध लाभांश का भुगतान करेगी।

भाग्यशाली रंग: लाइट ब्लू

भाग्यशाली वर्णमाला: डी अनुकूल संख्या: 5, 15

अनुकूल राशि आज: तुला और मकर

सावधान: वृषभ

* मकर (22 दिसंबर -21 जनवरी)

जीवनसाथी या परिवार का कोई सदस्य आज आपके लिए आश्चर्य में पड़ सकता है। तीर्थयात्रा आध्यात्मिक रूप से विकसित करने में मदद कर सकती है। एक संपत्ति आपके नाम पर आ सकती है। पक्ष में कुछ पैसे बनाने की कोशिश करने वालों के लिए एक अच्छा दिन है। यह समय है जब आपने अपनी शारीरिक फिटनेस के बारे में कुछ किया है। काम में समस्याएं आपको व्यस्त रख सकती हैं और कीमती समय बर्बाद कर सकती हैं।
लव फोकस: प्रयास रोमांटिक मोर्चे पर चीजों को उज्ज्वल बनाने में मदद करेंगे।
भाग्यशाली रंग: केसर
भाग्यशाली वर्णमाला: एम
अनुकूल संख्या: 13, 17
अनुकूल राशि आज: तुला और वृष
सावधान रहें: मिथुन


* कुंभ (22 जनवरी -19 फरवरी)
युवाओं के लिए यात्रा का आयोजन करने के लिए यह एक अच्छा दिन है। अपना समय एक संपत्ति के मामले में लें, क्योंकि चीजें अच्छी नहीं लगती हैं। सामाजिक मोर्चे पर आपके द्वारा किए गए कुछ के बारे में आपको सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त होने की संभावना है। सबसे अच्छी निवेश योजनाओं को चुनना मुश्किल साबित हो सकता है। स्वास्थ्य संतोषजनक रहता है, लेकिन कुल फिटनेस का लक्ष्य है। पेशेवर मोर्चे पर हासिल की गई किसी चीज के लिए आपको सराहना मिलती है। आपके तर्कपूर्ण स्वभाव को घर में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।
लव फोकस: कोई व्यक्ति जो आप में असामान्य रुचि लेता है, वह आपको रोमांटिक रूप से आकर्षित कर सकता है।
भाग्यशाली रंग: रॉयल ब्लू
भाग्यशाली वर्णमाला: C
अनुकूल संख्या: 7, 14, 21
अनुकूल राशि आज: मिथुन और वृश्चिक
तुला: सावधान रहें


* मीन (फरवरी 20-मार्च 20)
निकट और प्रिय लोगों के साथ एक मनोरंजक समय पूर्वाभास है। आप में से कुछ घर या संपत्ति खरीदने के लिए बचत करने की योजना बना सकते हैं। आपकी निराशा खुशी की ओर बढ़ने की संभावना है, क्योंकि आप आसपास के लोगों के सहानुभूतिपूर्ण कान प्राप्त करने का प्रबंधन करते हैं। बजट के भीतर बने रहने के लिए आपको अपने खर्चों की अच्छी योजना बनानी पड़ सकती है। स्वास्थ्य के मोर्चे पर समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अच्छा पेशेवर मार्गदर्शन आपको वह हासिल करने में मदद करेगा जो आपके मन में है। परिवार आपकी आवश्यकताओं के लिए सबसे अधिक उत्तरदायी दिखाई देगा।
लव फोकस: एक गुप्त प्रेम संबंध एक शर्मिंदगी साबित हो सकता है।
भाग्यशाली रंग: रॉयल ब्लू
भाग्यशाली वर्णमाला: जी
अनुकूल संख्या: 2, 11
अनुकूल राशि आज: वृषभ और तुला
सावधान रहें: कुंभ


feature-top