केंद्र व छत्तीसगढ़ शासन की गाइड लाइन की उड़ी धज्जियां, बिना कोरोना टेस्ट कराएं फ्लाइट से आ रहे छत्तीसगढ़

feature-top

रायपुर एयरपोर्ट पर बड़ी चूक बिना कोरोना टेस्ट सर्टिफिकेट के पैसेंजर हवाई सेवा का इस्तेमाल कर रहे। केंद्र एवं छग शासन का साफ गाइड लाइन की धज्जियां उड़ रही है। गाइड लाइन के अनुसार जब भी कोई यात्री जहां से यात्रा की शुरूआत करेगा तो कोरोना की जांच कराना जरूरी है। इधर, एयर इंडिया फ्लाइट के कर्मचारियों और अधिकारियों को यात्रा की शुरूआत करने से पहले पैसेंजर के कोविड टेस्ट का जांच करना था। लेकिन उन्होंने बिना ही यात्रा करने की परिमिशन दे दी।

रायपुर एयरपोर्ट पर इंडियन एयर लाइंस से आये पैसेंजरों ने बिना कोरोना टेस्ट के ही हवाई यात्रा करने की जिद्द की। वहां तैनात एयरपोर्ट पर तैनात स्वास्थ्य अधिकारी और डॉक्टरों ने उसे कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट मांगने लगे तो कहा कि उनके पास जांच रिपोर्ट नहीं है। सबसे बड़ी खामी है कि इस बड़ी लापरवाही पर अब रायपुर एयरपोर्ट पर कोई जवाब नहीं दे पा रहे है।

इधर, पैसेंजर और एयर इंडिया फ्लाइट के प्रबंधन की कहासुनी हुई। बताते हैं कि यहां उतरे सभी पैसेंजर रखूदार है। स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक कोविड टेस्ट दिल्ली में नहीं चेकिंग होना बड़ी लापरवाही है। जबकि विमामन मंत्रालय की गाइड लाइन है कि बिना कोविड टेस्ट की रिपोर्ट लिये पैसेंजर को यात्रा नहीं करने दिया।


feature-top