ABVP कार्यकर्ता आम जनता को कर रहे जागरूक, 3 दिनों में 200 से ज़्यादा परिवारों की स्क्रीनिंग

feature-top

रायपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रायपुर महानगर व जिज्ञासा के कार्यकर्ताओं द्वारा रायपुर के बस्तियों तक पहुँच आम जनता का स्वास्थ सर्वेक्षण किया जा रहा है जिसमें शरीर के तापमान की जाँच के साथ ही ऑक्सिजन की जाँच,वैक्सीनेशन की जानकारी,कोरोना से बचने के उपाय व किसी भी तरह के लक्षण दिखने पर कोरोना की जाँच कराना व सही दवायी लेना जैसे जानकारियां दी जा रही है।

 महानगर मंत्री विभोर ठाकुर ने मीडिया से बातचीत पर बताया कि बस्तियों में रहने वाले व्यक्तियों को अबतक कोरोना से बचाव के उपाय की जानकारी नहीं थी, इसीलिए ABVP रायपुर के कार्यकर्ताओं ने आम जनता के अच्छे स्वास्थ के उद्देश्य से जागरूकता अभियान चलाकर गली-मोहोल्ले-बस्तियों तक जाकर कोरोना से बचाव की जानकारी और कोरोना हो जाने पर किन प्रकार के एहतियात बरतना है,इसकी जानकारी दी जा रही है। ठाकुर ने बताया कि ABVP के कार्यकर्ता चार टीमों में बंट कर राजधानी रायपुर के विभिन्न क्षेत्रों की बस्तियों में जाकर वैक्सीन को लेकर भी जागरूक कर रहे है। अभाविप का मानना है की समाज के प्रत्येक व्यक्ति म स्वास्थ्य की चिंता करना भी हमारी ज़िम्मेदारी है, अभाविप हमेशा समाजहित में कार्यरत रही है व निरंतर अपनी सेवाएं ज़ारी रखेगी।

महामंत्री ठाकुर ने बताया कि 3 दिनो में 200 से ज़्यादा परिवारो तक अभाविप की टीम द्वारा पहुँच कर स्क्रीनिंग की जा रही है ।


feature-top