वीडियो वायरल होने के बाद चिरायु अस्पताल को कारण बताओ नोटिस जारी, दो दिन में दो शिकायत आई सामने

feature-top

भोपाल के चिरायु अस्पताल में आयुष्मान कार्ड धारक गरीब कोरोना पीड़ित मरीज़ों का इलाज न करने की दो शिकायतें सामने आयीं. पहले मामले में एक वीडियो भी वायरल हुआ. इसमें अस्पताल का मैनेजर एक मरीज के अटेंडेंट को धमकाते हुए लहजे में बात कर रहा है. वो साफ कह रहा है कि इस अस्पताल में आयुष्मान कार्ड एप्लिकेबल नहीं है. वो गार्ड से कह रहा है कि अटेंडेंट को धक्का देकर बाहर निकाल दो.

वही पहले मामला बिना पैसे दिये मृतक का शव देने से मना करने का था और दूसरा आयुष्मान कार्ड धारक का इलाज करने से इंकार करना. खबरें सामने आयीं और कुछ वीडियो वायरल हुए तो बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया तक एक्शन में आ गए. मध्य प्रदेश राज्य मानवाधिकार आयोग ने भी संज्ञान ले लिया और शासन ने अस्पताल को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया.

कांग्रेस नेता और पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने ट्वीट करके मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से पूछा. क्या आत्मीय लगाव है जो सरकार इस अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है. कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने भी ट्वीट करते हुए सवाल किया. उन्होंने कहा व्यापम घोटाले से जुड़े चिरायु अस्पताल में कोरोना की दूसरी लहर में भी लूट-खसोट-गुंडागर्दी चालू है. कई मंत्रियो का इलाज करने वाला, सरकार की विशेष कृपा प्राप्त यह अस्पताल, सरकार के आदेश को कैसे हवा में उड़ा रहा है.

 


feature-top