राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारी-कर्मचारियों ने ली आतंकवाद विरोधी दिवस पर शपथ

feature-top

रायपुर: राज्य निर्वाचन आयोग के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा आज कोविड 19 के सभी सुरक्षात्मक नियमों का पालन करते हुए अपने अपने कक्ष में आतंकवाद विरोधी दिवस की शपथ ली गई।इस दौरान किसी भी प्रकार की गैदरिंग का आयोजन नहीं किया गया। राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर रामसिंह, सचिव रिमिजियुस एक्का,उप सचिव दीपक कुमार अग्रवाल,डॉ संतोष देवांगन, अवर सचिव आलोक कुमार श्रीवास्तव एवं प्रणव कुमार वर्मा सहित आयोग के सभी अधिकारी कर्मचारियों ने अपने कक्ष में ही शपथ ली।

उल्लेखनीय है कि भारत के भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गाँधी की पुण्यतिथि 21 मई आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाई जाती है। आतंकवाद विरोधी दिवस मनाने का उद्देश्य इसके कारण आम जनता को हो रहे कष्टों तथा आतंक अथवा हिंसा से राष्ट्रीय हितों पर पड़ने वाले प्रभाव से आम जनता खासकर युवाओं को आतंक और हिंसा से दूर रहने के लिए जागरुक करना है।

उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा इस वर्ष कोविड 19 संक्रमण के कारण प्रदेश के सभी शासकीय कार्यालयों को इस संबंध में दिशा निर्दश जारी हुए थे कि किसी भी प्रकार की सोशल गैदरिंग के बगैर शपथ लेनी है। राज्य शासन द्वारा डिजिटल एवं सोशल मीडिया के माध्यम से भी आतंकवाद विरोधी दिवस के अवसर ओर हिंसा एवं आतंक से दूर रहने के संदेश प्रसारित किए गए।


feature-top