सामाजिक संस्था वक्ता मंच बनी गरीबों और जरूरतमंदों के लिए मददगार, लोगो की कर रहा निस्वार्थ सेवा

feature-top

प्रदेश की प्रतिष्ठित सामाजिक संस्था वक्ता मंच द्वारा कोरोना एवं लॉक डाउन प्रभावितों के सहायतार्थ जारी सेवा कार्य आज 22 मई को 40 वे दिन निरंतरता में जारी रहा।इस दौरान राजधानी के विभिन्न हिस्सों एवं आसपास के ग्रामीण क्षेत्रो में सूखा राशन, मास्क,सेनेटाइजर एवं साबुन का वितरण किया गया। आज इस क्रम में 100 व्यक्तियों को राशन के पैकेट प्रदान किये गये। इसके साथ ही मरीजो हेतु उनके परिजनों की सूचनाओं के आधार पर ब्लड उपलब्ध कराने में सहायता की गई। आम जनता को कोविड वैक्सीन लगाने हेतु ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया से अवगत कराया गया।

वक्ता मंच के अध्यक्ष राजेश पराते ने जानकारी दी है कि फिलहाल अस्पताल में बेड की उपलब्धता, ब्लड, प्लाज्मा, आक्सीजन हेतु कम संख्या में कॉल आ रहे है जो एक शुभ संकेत है। लेकिन लॉक डाउन में शिथिलता के बाद सामाजिक दूरी के नियम व मास्क की अनिवार्यता का उल्लंघन पुनः खतरा को बढ़ा सकता है। विशेषकर तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर नियमो का कड़ाई से पालन किया जाना जरूरी हो जाता है।इस बाबत वक्ता मंच द्वारा विशेष अभियान चलाये जाने की योजना बनाई गई है।

आज सम्पन्न सेवा कार्यो का नेतृत्व वक्ता मंच के संयोजक शुभम साहू द्वारा किया गया।इन सेवा कार्यो में दुष्यंत साहू,डॉ इंद्रदेव यदु,रवि यदु,हेमलाल पटेल,मोहन तंबोले,यशवंत यदु,मनीष अवस्थी,अमन टंडन ने भागीदारी दर्ज की।वक्ता मंच द्वारा जारी सेवा कार्यो में वॉलिंटियर या सहयोग प्रदाता के रूप में जुड़ने के ईच्छुक नागरिक मो 9165599995 पर सम्पर्क कर सकते है। इसी नंबर पर वक्ता मंच का हेल्पलाईन डेस्क भी बनाया गया है जिसमे व्हाट्सएप्प से संदेश प्रेषित कर आवश्यक जानकारी व सहयोग लिया जा सकता है।उल्लेखनीय है कि पूरे लॉक डाउन के दौरान वक्ता मंच द्वारा प्रभावी रूप से सेवा कार्य संयोजित किये जा रहे है।विगत वर्ष भी लॉक डाउन अवधि व उसके बाद भी सेवा कार्य किया गया था।


feature-top
feature-top
feature-top