सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर वैक्सीन की कमी का लगाया आरोप, कहा - हमारे यहां से वैक्सीन दूसरे देशों में भेजी...

feature-top

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना वैक्सीन की कमी का आरोप केन्द्र सरकार पर लगाते हुए बुधवार को कहा कि अगर समय रहते वैक्सीन मिल जाती तो बहुत लोगों की जान बचाई जा सकती थी। आगे कहा सबसे पहले भारत ने वैक्सीन बनाई, लेकिन राज्यों से कहा गया कि अपना-अपना देख लो।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि भारत ने वैक्सीनेशन में छह महीने की देरी कर दी। जब दुनिया के दूसरे देश अपने लोगों को वैक्सीन लगा रहे थे तो हमारे यहां से वैक्सीन दूसरे देशों में भेजी जा रही थी। उन्होंने कहा कि दिसंबर में अगर बड़ी तादाद में वैक्सीन का उत्पादन शुरू हो गया होता तो आज ये नौबत नहीं आती।

सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि पिछले चार दिनों से दिल्ली में युवाओं की वैक्सीन खत्म हो. वैक्सीनेशन सेंटर बन्द पड़े हैं और बुजुर्गों की वैक्सीन भी खत्म हो गई है. उन्होंने आगे कहा कि मेरी जानकारी के हिसाब से अभी तक कोई भी सरकार सिंगल वैक्सीन डोज भी खरीदने में सक्षम नहीं है. वैक्सीन कंपनियों ने राज्य सरकारों के साथ बात करने से इनकार कर दिया है.


feature-top