ये हैं टॉप मिड-साइज सेडान जिनकी कीमत है 20 लाख रुपये से कम, जानें कौन है लिस्ट में शामिल

feature-top

वैसे तो पिछले कुछ सालों से एसयूवीज ने भारतीय बाजार पर कब्जा जमा रखा है, लेकिन भारत में सेडान कारें कम लोकप्रिय नहीं है। भारतीय ग्राहकों में एक वर्ग ऐसा भी है, जो सेडान कारों को बेहद पसंद करता है। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं भारत में बिकने वाली टॉप मिड-साइज साइज सेडान कारों के बारे में जिनकी कीमत 20 लाख रुपये से कम है।

 हुंडई वरना

हुंडई की वरना सेडान भारत में बिकने वाली एक बेहतरीन सेडान है, जिसकी कीमत 9.19 लाख रुपये से शुरू होकर 15.25 लाख रुपये तक जाती है। यह कार तीन इंजन विकल्प 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है।

स्कोडा रैपिड टीएसआई

स्कोडा ऑटो इस कार को 7.79 लाख रुपये से 13.29 लाख रुपये, एक्स-शोरूम दिल्ली की कीमत पर बेच रही है। इसमें सिर्फ एक 1.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाता है। कंपनी इस कार को कुल 6 वैरिएंट में बाजार में बेच रही है।

नई 2020 होंडा सिटी

लिस्ट में तीसरी कार नई 2020 होंडा सिटी है, जिसको कंपनी 10.99 लाख रुपये से 14.94 लाख रुपये, एक्स-शोरूम, दिल्ली की कीमत पर बेच रही है। यह कार दो इंजन विकल्प 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ बाजार में बेची जा रही है।

मारुति सुजुकी सियाज

लिस्ट में चौथी कार मारुति सुजुकी की सियाज है। मारुति अपनी इस सेडान को 8.52 लाख रुपये से 11.50 लाख रुपये तक की कीमत पर बेच रही है। इस कार को सिर्फ एक 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ बेचा जा रहा है, हालांकि इसके साथ माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम का इस्तेमाल किया जाता है।

टोयोटा यारिस

टोयोटा यारिस भी भारत में मिलने वाली सेडान कारों में एक अच्छा विकल्प है। इस कार की कीमत 9.16 लाख रुपये से 14.60 लाख रुपये, एक्स-शोरूम तक जाती है। इस कार को भी सिर्फ इंजन विकल्प 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में बेचा जा रहा है।

चौथी-जनरेशन होंडा सिटी

नई 2020 होंडा सिटी की लॉन्च के बाद भी होंडा कार्स चौथी-जनरेशन की सिटी को बेच रही है। यह विकल्प अभी भी बहुत अच्छा है और सस्ता विकल्प है। कंपनी इस सेडान को 9.29 लाख रुपये से 9.99 लाख रुपये तक की कीमत पर बेच रही है। इसमें भी सिर्फ एक 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है।

फॉक्सवैगन वेंटो

लिस्ट में आखिरी नाम फॉक्सवैगन वेंटो का है, जिसे फॉक्सवैगन इंडिया 9.99 लाख रुपये से 13.83 लाख रुपये, एक्स-शोरूम, दिल्ली तक की कीमत पर बेच रही है। इस कार को सिर्फ एक 1.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन के साथ बेचा जा रहा है। यह कार चार वैरिएंट में उपलब्ध है।


feature-top