अडानी समूह ने मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का प्रबंधन नियंत्रण संभाला

feature-top

कंपनी ने एक बयान में कहा कि अदाणी इंटरप्राइजेज लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लिमिटेड (एएएचएल) ने मंगलवार को जीवीके समूह से मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एमआईएएल) का प्रबंधन नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया है।
AAHL को देश के दूसरे सबसे व्यस्त हवाई अड्डे पर प्रबंधन नियंत्रण संभालने के लिए भारत सरकार, महाराष्ट्र के शहर और औद्योगिक विकास निगम (सिडको) और महाराष्ट्र सरकार से अनुमोदन प्राप्त हुआ है।
"हमारा बड़ा उद्देश्य हवाई अड्डों को पारिस्थितिक तंत्र के रूप में पुनर्निर्मित करना है जो स्थानीय आर्थिक विकास को संचालित करता है और नाभिक के रूप में कार्य करता है जिसके चारों ओर हम विमानन से जुड़े व्यवसायों को उत्प्रेरित कर सकते हैं। इनमें मेट्रोपॉलिटन विकास शामिल हैं जो मनोरंजन सुविधाओं, ई-कॉमर्स और रसद क्षमताओं, विमानन निर्भर उद्योगों, स्मार्ट शहर के विकास और अन्य नवीन व्यावसायिक अवधारणाओं को शामिल करते हैं, "अडानी समूह के अध्यक्ष गौतम अदानी ने एक बयान में कहा।

"हमारी हवाई अड्डे के विस्तार की रणनीति का उद्देश्य हमारे देश के टियर 1 शहरों को हब और स्पोक मॉडल में टियर 2 और टियर 3 शहरों के साथ जोड़ने में मदद करना है। यह भारत के शहरी-ग्रामीण विभाजन के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अधिक समानता को सक्षम करने के लिए मौलिक है। निर्बाध और सुचारू यात्रा करें," उन्होंने कहा।


feature-top