धनबाद जज मर्डर केस : गिरफ्तार आरोपियों के होंगे नार्को समेत चार अन्य टेस्ट, कोर्ट ने दी इजाजत

feature-top

झारखंड के धनबाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश अष्टम उत्तम आनंद की मौत की गुत्थी अब तक अनसुलझी है. मगर अब पुलिस इस हत्याकांड के राज जानने के लिए गिरफ्तार ऑटो चालक लखन वर्मा, राहुल वर्मा के चार तरह के टेस्ट करवाएगी. इसको लेकर पुलिस को न्यायालय से अनुमति मिल गई है. गिरफ्तार अभियुक्तों के ब्रेन मैपिंग, नार्को टेस्ट सहित चार टेस्ट करवाया जाएगा. पुलिस जज मौत मामले को लेकर हर पहलू से जांच कर रही है.

धनबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार ने मीडिया को बताया कि पुलिस जज मौत मामले में गिरफ्तार अभियुक्तों के चार टेस्ट करवाएगी. पुलिस ने इसके लिये न्यायालय में आवेदन दी थी जिसमें अदालत से अभियुक्त के टेस्ट को लेकर अनुमति मिल गई है. गुजरात के एफसीए लैब में आरोपियों के नार्को टेस्ट, ब्रेन मैपिंग सहित चार टेस्ट करवाने की तैयारी है.

उन्होंने बताया कि जिले के सभी न्यायिक पदाधिकारियों को पुलिस सुरक्षा देगी. न्यायिक पदाधिकारी के सुरक्षा के लिए पुलिसबल तैनात होंगे. इस केस की न्यायालय में स्टेटस रिपोर्ट सौंपी गई है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के द्वारा केस की जांच पड़ताल के लिए सीबीआई से अनुसंसा की गई है. जब तक सीबीआई इस केस को टेकओवर नहीं करती है तब तक एसआईटी की अनुसंधान जारी रहेगी. एसएसपी ने कहा कि न्यायिक पदाधिकारियों की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी. एडीजी संजय लाटकर के नेतृत्व में इसको लेकर समीक्षा की गई है. जहां भी फोर्स की जरुरत पड़ेगी वहां फोर्स नियुक्त किए जाएंगे.


feature-top