मेडिकल अधिग्रहण के लिए करोड़ों रुपए हैं, लेकिन गरीबों के पीएम आवास के लिए फण्ड नहीं : पूर्व सीएम रमन सिंह

feature-top

रायपुर प्रेस क्लब के प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में शामिल हुए बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह। उन्होंने कहा विपक्ष और पत्रकारों की भूमिका करीब-करीब एक सा है। सरकार और सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन का तुलना व बारीकी से अध्ययन करते हैं।

 

छत्तीसगढ़ के विकास की मूल भावना को लेकर राज्य का निर्माण हुआ

 

उन्होंने अपनी सरकार की उप्लब्धधियो का जिक्र करते हुए कहा – सड़कों का जाल पूरे प्रदेश में स्कूलों की संख्या 20 हजार से बढ़कर 65 हजार हुए। गरीबों को एक रुपये किलो में चावल।किसानों को ब्याज मुफ्त कर्ज दिए‌ औरपूरे छत्तीसगढ़ में 2 मेडिकल कॉलेज से 10 मेडिकल कॉलेज की स्थापना आईआईएम, आईआईटी, ट्रिपलआईटी जैसे संस्थानों की शुरुआत की है।वही मौजूदा सरकार के ढाई साल में कोई भी बड़ा उपलब्धि नहीं है। नरवा, गरवा, घुरवा व बारी के अलावा कुछ नहीं दिखता।

 

CAG के रिपोर्ट में 88.6फीसदी राजस्व मद में खर्च हो रहे हैं।महज 10.4 फीसदी व्यय ही पूंजीगत व्यय मतलब विकास कार्यों में हो रहा है … ये कल्पनाशिलता की कमी की वजह से है।

चन्दूलाल चन्द्राकर मेडिकल कॉलेज का अधिग्रहण पर भी सवाल उठाते हुए कहा मेडिकल अधिग्रहण के लिए करोड़ों रुपए हैं, लेकिन गरीबों के पीएम आवास के लिए फण्ड नहीं है। केंद्र की मोदी सरकार की तारीफ़ करते हुए कहा केंद्र सरकार 80 करोड़ गरीबों को 5 किलो चावल मुफ्त दे रहें हैं।

केंद्र सरकार से राज्य को फण्ड नहीं मिलने के सवाल पर कहा –

मोदी सरकार में केंद्र से मिलने वाले फण्ड में जो पहले 34 फीसदी मिलता था उसे बढ़कर 42 फीसदी कर दिया है।जीएसटी कलेक्शन में ऊपर-नीचे होने की वजह से फण्ड प्रभावित हुआ है ।

छत्तीसगढ़ BJP में मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा, रमन सिंह या फिर कोई और ?

 इस पर पूर्व सीएम रमन ने कहा प्रदेश में बीजेपी विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी, किसी के चेहरे पर नहीं। आज अटकलबाजियों को रमन सिंह ने बड़े ही दिलचस्प अंदाज में जवाब लिया। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह “भाजपा हमेशा चेहरों के बजाय मुद्दों के आधार पर चुनाव लड़ती है, छत्तीसगढ़ में चेहरों की कोई कमी नहीं है, मुख्यमंत्री के लिए प्रदेश में कई चेहरे हैं, उनमें से ही एक चेहरा मेरा भी है, छोटा सा”


feature-top