ENG vs IND: ऐतिहासिक मैदान पर भारतीय बल्लेबाज का पहला शतक

feature-top

सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के शतक की मदद और पहले विकेट पर रोहित शर्मा (83) के साथ उनकी पहले विकेट पर 126 रन की साझेदारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन मजबूत शुरुआत की। भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 276 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने 42 रनों की पारी खेली। 

दूसरे टेस्ट के पहले दिन भारत ने शानदार शुरुआत की। रोहित शर्मा और केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। पहले विकेट के लिए रोहित (83) और राहुल के बीच 126 रनों की साझेदारी हुई। केएल राहुल ने अपने टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ा। वह लॉर्ड्स में बतौर ओपनर शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने। विराट और राहुल के बीच तीसरे विकेट के लिए 117 रनों की शतकीय साझेदारी हुई। वहीं, इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन ने दो जबकि ओली रॉबिन्सन ने एक विकेट लिया।   

  

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले दिन बारिश के कारण टॉस में भी आधा घंटा देरी हुई और बाद में भी खेल बाधित रहा। लोकेश राहुल ने लॉर्ड्स में अपना शतक 212 गेंदों पर वुड की गेंद पर चौका मारकर पूरा किया। अजिंक्य रहाणे के 2014 में बनाए गए शतक के बाद यह किसी भारतीय बल्लेबाज का लॉर्ड्स में पहला शतक है। उन्होंने सात साल का इंतजार खत्म किया है। राहुल की यह अपनी छठी टेस्ट शतकीय पारी है। रोहित के अलावा दूसरे आउट होने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (09) रहे।


feature-top