किसानों के विरोध के चलते भारतीय रेलवे ने आज इन ट्रेनों को रद्द किया

feature-top

पंजाब के जालंधर में गन्ने की कीमतों में बढ़ोतरी की मांग कर रहे किसानों ने मंगलवार को लगातार पांचवें दिन रेल पटरियों को जाम कर दिया, जिससे यात्री ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई।
फिरोजपुर मंडल के रेलवे अधिकारियों के अनुसार, 27 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जबकि 36 को या तो डायवर्ट किया गया है या शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है.
फिरोजपुर मंडल के रेलवे अधिकारियों के अनुसार, 69 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, जबकि 54 को या तो डायवर्ट या शॉर्ट टर्मिनेट कर दिया गया है। नाकाबंदी से जालंधर, अमृतसर और पठानकोट की ओर जाने वाले वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई, हालांकि प्रशासन ने कुछ के माध्यम से यातायात को डायवर्ट किया।

फिरोजपुर मंडल के रेलवे अधिकारियों ने कहा कि अब तक ट्रेनों को रद्द करने के लिए 12,300 यात्रियों को 53.65 लाख रुपये का रिफंड दिया गया है।
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को कुल 27 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया, जबकि 22 को या तो डायवर्ट कर दिया गया या उन्हें शॉर्ट टर्मिनेट कर दिया गया।
जालंधर-चाहेरू खंड पर बैठे किसानों ने जालंधर में लुधियाना-अमृतसर और लुधियाना-जम्मू रेल पटरियों को अवरुद्ध कर दिया है, जिससे कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। कई रेल यात्रियों ने कहा कि वे अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच सके क्योंकि उनकी ट्रेनें रद्द कर दी गई थीं।
विरोध कर रहे किसान मांग कर रहे हैं कि पंजाब सरकार गन्ने का राज्य सुनिश्चित मूल्य (एसएपी) बढ़ाए और 200-250 करोड़ रुपये के बकाया का भुगतान करे।
उन्होंने कुछ दिन पहले पंजाब सरकार द्वारा घोषित ₹15 प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी को पहले ही खारिज कर दिया है।


feature-top