केरल स्वास्थ्य मंत्री: घरों के भीतर कोविड -19 प्रसार बढ़ रहा है

feature-top

केरल के स्वास्थ्य मंत्री ने कोविड -19 के बारे में कुछ चौंकाने वाले आंकड़े साझा किए हैं क्योंकि राज्य में संक्रमण के नए मामलों में वृद्धि देखी गई है।
केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि राज्यों में घरों के भीतर कोविड -19 संचरण बढ़ रहा है।

"जब घर में कोई व्यक्ति संक्रमित हो जाता है, तो यह घर में सभी को फैलता है। इसका कारण यह है कि होम क्वारंटाइन दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन नहीं किया जाता है। केवल जिनके पास घर पर आवश्यक सुविधाएं हैं, वे होम क्वारंटाइन को प्राथमिकता दे सकते हैं, अन्य को घरेलू कोविड केयर सेंटर (DCC) में स्थानांतरित करना चाहिए।, ”वीना जॉर्ज ने कहा।
वीना जॉर्ज ने लोगों से घर पर मास्क पहनने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि जो लोग होम क्वारंटाइन में हैं, उन्हें कमरे से बाहर नहीं निकलना चाहिए।
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "किसी और को रोगी द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले बर्तनों या वस्तुओं का उपयोग नहीं करना चाहिए। घर में हर किसी को वायरस के संचरण से बचने के लिए अपने हाथों को बार-बार साबुन से धोना चाहिए।"

राज्य विभाग द्वारा जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, केरल ने पिछले 24 घंटों में 30,007 नए कोविड ​​​​-19 मामले दर्ज किए, जो भारत में दर्ज किए गए कुल मामलों का 58% है।
पिछले 24 घंटों में 18,997 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं जबकि 162 लोगों की मौत हुई है। सक्रिय मामले 1,81,209 हो गए हैं, जबकि मरने वालों की संख्या 20,134 हो गई है। राज्य में परीक्षण सकारात्मकता दर 18.03% है क्योंकि पिछले 24 घंटों में 1,66,397 नमूनों का परीक्षण किया गया था।


feature-top