फुटबॉल: ब्राजील-अर्जेंटीना विश्व कप क्वालीफायर निलंबित होने के पीछे क्या थी वजह?

feature-top

कोरोनोवायरस प्रतिबंधों का पालन नहीं करने वाले तीन खिलाड़ियों को हटाने के लिए स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा रविवार को पिच पर चलने के बाद अराजक दृश्यों के बीच ब्राजील और अर्जेंटीना के बीच एक विश्व कप क्वालीफायर को निलंबित कर दिया गया था।

अर्जेंटीना के लियोनेल मेस्सी और ब्राजील के नेमार की विशेषता वाला मैच 7 वें मिनट में असाधारण रुकावट के कारण रोक दिया गया था। खिलाड़ियों, कोचों, फुटबॉल अधिकारियों और स्थानीय अधिकारियों के नियोक्विमिका एरिना में मैदान पर कई मिनट तक बहस करने के बाद रेफरी ने अंततः 0-0 के स्कोर के साथ खेल को निलंबित कर दिया।

ब्राजील की स्वास्थ्य एजेंसी ने कहा कि अर्जेंटीना के इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों को मैच खेलने के बजाय क्वारंटाइन में रहना चाहिए था। फीफा को यह तय करना होगा कि क्वालीफायर के साथ आगे क्या होता है। ब्राजील की स्वास्थ्य एजेंसी, अंविसा के अध्यक्ष एंटोनियो बर्रा टोरेस ने कहा कि ब्राजील के COVID-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए अर्जेंटीना के चार खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया जाएगा और उन्हें निर्वासित किया जाएगा। चारों को मैच से पहले ब्राजील की स्वास्थ्य एजेंसी ने क्वारंटाइन करने का आदेश दिया था। उस आदेश के बावजूद अर्जेंटीना के लिए चार में से तीन की शुरुआत हुई।

 


feature-top