खास खबर: छत्तीसगढ़ में विभिन्न सरकारी विभागों में होंगी बम्पर भर्तियां

feature-top

छत्तीसगढ़ में इस साल बंपर भर्ती होगी । बिजली विभाग में 3000 पदों पर जारी हुए विज्ञापन के बाद अब पुलिस , पटवारी और खाद्य विभाग में भी बडी संख्या में भर्ती के आदेश जारी कर दिये गये है । मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद अब जल्द ही संबंधित विभागों की तरफ से भर्ती की कार्रवाई शुरू की जायेगी । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 15 अगस्त को बस्तर के लिए “ बस्तर फाइटर्स " बटालियन में पुलिस भर्ती की घोषणा की थी । मुख्यमंत्री की इस घोषणा के बाद अब भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है । मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश के बाद अब पुलिस विभाग के अंतर्गत बस्तर फाइटर्स के लिए 2100 पदों पर कांस्टेबलों की भर्ती होगी ।

 

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद राजस्व विभाग में पटवारी के लिए 301पद, खाद्य विभाग में 84 पद फ़ूड इंस्पेक्टर एवं 7 अन्य पदो पर भर्तीयां होंगी।

इसके अलावा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अन्य विभागों में भी रिक्तियों को तत्काल भरने के निर्देश दिये हैं । मुख्यमंत्री ने विभाग प्रमुखों को कहा है कि रिक्त पदों का परीक्षण कर तत्काल सीधी भर्ती के लिए पदों और रिक्तियों का जानकारी सरकार को उपलब्ध कराया जाये , ताकि उन्हें भी जल्द भरने की प्रक्रिया शुरू की जाये ।


feature-top