WhatsApp प्राइवेसी सेटिंग्स को सालों में मिलेगा पहला अपडेट

feature-top

व्हाट्सएप लगातार एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के लिए चैट से संबंधित सुविधाओं को अपडेट कर रहा है, लेकिन एप्लिकेशन पर एक फीचर में कोई बदलाव नहीं किया गया है। व्हाट्सएप पर गोपनीयता सेटिंग्स समान तीन विकल्पों के साथ वर्षों से अपरिवर्तित हैं। यह बदलने के लिए तैयार है क्योंकि व्हाट्सएप एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर गोपनीयता सेटिंग्स के लिए एक नए विकल्प पर काम कर रहा है।

फिलहाल व्हाट्सएप प्राइवेसी सेटिंग्स के तीन विकल्प हैं- एवरीवन, माई कॉन्टैक्ट्स और नोबडी। यह मैनेज करता है कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर आपके लास्ट सीन, प्रोफाइल पिक्चर और अबाउट डिटेल्स को कौन देख सकता है। प्रत्येक व्यक्ति इन विवरणों को सभी के लिए खोलता है, जबकि मेरे संपर्क का चयन करते समय उन्हें आपकी संपर्क सूची में शामिल लोगों तक सीमित कर दिया जाता है। इन विवरणों को छिपाने के लिए, उपयोगकर्ताओं के पास केवल कोई नहीं है।

उपयोगकर्ता चाहें तो फेसबुक की तरह अपनी गोपनीयता सेटिंग्स को अनुकूलित नहीं कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, किसी निश्चित संपर्क से अपने लास्ट सीन या प्रोफाइल पिक्चर को छिपाने के लिए, उन्हें कोई भी नहीं चुनना होगा, जो इस विवरण को सभी से छिपा देगा।


अब, व्हाट्सएप ने अपनी गोपनीयता सेटिंग्स के लिए एक नए विकल्प पर काम करना शुरू कर दिया है, जिसे 'माई कॉन्टैक्ट्स एक्सेप्ट ...' कहा जाता है, WABetaInfo, एक पोर्टल जो व्हाट्सएप पर नवीनतम अपडेट देखता है। विकल्प आपको विशिष्ट संपर्कों को आपके अंतिम बार देखे गए, प्रोफ़ाइल चित्र या इसके बारे में देखने से अवरुद्ध करने की अनुमति देगा।


feature-top