मौसम अपडेट: अगले 4-5 दिनों के लिए इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

feature-top

देश में इस साल मॉनसून का विस्तार होगा क्योंकि उत्तर भारत में बारिश की गतिविधि सितंबर के अंत तक घटने के कोई संकेत नहीं दिखाती है।
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भविष्यवाणी की है कि सामान्य से अधिक वर्षा की गतिविधि उत्तर-पश्चिम, मध्य भारत में, दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में लगभग सामान्य और पूर्व और उत्तर-पूर्व भारत में सामान्य से कम रहने की संभावना है।
 

20 सितंबर: पूर्वी राजस्थान और गुजरात क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना; उत्तराखंड, दक्षिण-पश्चिम राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, सौराष्ट्र और कच्छ और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है।

• पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, गुजरात राज्य, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। , तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल।
दक्षिण-पश्चिम और पश्चिम मध्य अरब सागर में तेज मौसम (हवा की गति 40-50 किमी प्रति घंटे से 60 किमी प्रति घंटे) की संभावना है। मछुआरों को इन क्षेत्रों में उद्यम न करने की सलाह दी जाती है।
21 सितंबर: गुजरात क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना; हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, असम और मेघालय, सौराष्ट्र और कच्छ, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा, तेलंगाना और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल।

22 सितंबर: सौराष्ट्र और कच्छ के अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना; उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश में छिटपुट स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है। विदर्भ, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, असम और मेघालय, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल
उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। रायलसीमा, केरल और माहे और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल 23 सितंबर (दिन 4): सौराष्ट्र और कच्छ में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना: भारी वर्षा की संभावना

उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थान। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, गुजरात क्षेत्र, कोंकण और गोवा और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकाली
उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, केरल और माहे और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।
24 सितंबर: उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान पूर्वी उत्तर प्रदेश, गुजरात राज्य अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है।


feature-top