IPL2021 preview: राजस्थान या पंजाब कौन सी टीम है जीत के हक़दार, कौन है ज्यादा मजबूत? जाने..

feature-top

  32वें मैच में राजस्थान रॉयल्स का सामना पंजाब किंग्स से होगा। यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से मैच शुरू हो जाएगा।

पंजाब की ताकत -

राहुल और मयंक की बल्लेबाजी अब तक  बेहतरीन रही है। कप्तान राहुल अब तक लीग में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने इस सीजन 331 रन और मयंक अग्रवाल ने 260 रन बनाए हैं। इसके बाद क्रिस गेल जैसे पावर हिटर के रहने से टीम को काफी मजबूती मिलेगी। मध्यक्रम में दीपक हुड्डा और निकोलस पूरन की मौजूदगी से काफी फायदा होगा। गेंदबाजी इस टीम के लिए चिंता का विषय रहा है। मोहम्मद शमी के अलावा टीम में कोई अंतरराष्ट्रीय भारतीय गेंदबाज नहीं है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की ओर से हैट्रिक लेने वाले नाथन एलिस के आने से जरूर टीम की तेज गेंदबाजी मजबूत हुई है। वहीं, स्पिन का जिम्मा रवि बिश्नोई पर होगा। यह देखना होगा कि राहुल फैबियन एलेन और आदिल रशीद में से किसे अपनी टीम में शामिल करते हैं।

राजस्थान की ताकत-

इस चरण में टीम के तीन महत्वपूर्ण खिलाड़ी उपलब्ध नहीं रहेंगे। इनमें जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स शामिल हैं। हालांकि, टीम के पास लियाम लिविंगस्टोन और एविन लुईस जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जो अपनी बल्लेबाजी से किसी भी मैच को जीता सकते हैं। लिविंगस्टोन हाल ही में इंग्लैंड में हुए 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। इसके अलावा खुद कप्तान सैमसन, रियान पराग और राहुल तेवतिया आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी में तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस पर होगी। वे अब तक इस सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट  लेने वाले गेंदबाज हैं। इसके अलावा मुस्तफिजुर रहमान और चेतन सकारिया भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

 

 

 

 

 

 


feature-top