बीजेपी सावरकर को राष्ट्रपिता घोषित कर देगी: असदुद्दीन ओवैसी

feature-top

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा नेता और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की टिप्पणी पर उनकी आलोचना की है कि "महात्मा गांधी के अनुरोध पर, वीर सावरकर ने अंग्रेजों को दया याचिकाएं लिखीं"। ओवैसी ने कहा कि भाजपा जल्द ही सावरकर को 'राष्ट्रपिता' घोषित करेगी।

 

"वे (भाजपा) विकृत इतिहास पेश कर रहे हैं। अगर यह जारी रहा, तो वे महात्मा गांधी को हटा देंगे और सावरकर को, जो महात्मा गांधी की हत्या के आरोपी थे और जिन्हें न्यायमूर्ति जीवन लाल कपूर की जांच में सहभागी घोषित किया गया था, के पिता के रूप में बना देंगे।

 

इससे पहले मंगलवार को राजनाथ ने एक कट्टर राष्ट्रवादी और 20वीं सदी में भारत के पहले सैन्य रणनीतिकार के रूप में वीर सावरकर की सराहना की थी। उन्होंने कहा था कि यह महात्मा गांधी के अनुरोध पर था कि सावरकर ने अंग्रेजों को दया याचिकाएं लिखीं और मार्क्सवादी और लेनिनवादी विचारधारा के लोग उन पर फासीवादी के रूप में गलत आरोप लगाते हैं। उन्होंने उन पर एक किताब का विमोचन करने के लिए एक कार्यक्रम में सावरकर को "राष्ट्रीय प्रतीक" के रूप में वर्णित किया और कहा कि उन्होंने देश को "मजबूत रक्षा और राजनयिक सिद्धांत" दिया।


feature-top