टिम पेन: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान खेल से तुरंत ब्रेक लेंगे

feature-top

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन इंग्लैंड के खिलाफ एशेज श्रृंखला से बाहर होने की घोषणा के बाद क्रिकेट से तत्काल ब्रेक ले रहे हैं।

विकेटकीपर ने पिछले हफ्ते कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया क्योंकि उनके उन मैसेज की जांच की गई थी, जिसे उन्होंने 2017 में अपनी एक महिला सहयोगी को भेजा था।

क्रिकेट तस्मानिया ने एक बयान में कहा कि 36 वर्षीय पेन ने उन्हें सलाह दी थी कि वह "भविष्य के लिए" अनुपस्थिति की छुट्टी ले रहे हैं। और साथ ही वे  "गर्मियों में पेशेवर और व्यक्तिगत रूप से टिम और उनके परिवार का समर्थन करना जारी रखेगा"।

तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान के रूप में पेन की जगह ली, बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को उप-कप्तान के रूप में पदोन्नत किया गया।

पाइन ने नवंबर 2017 में क्रिकेट तस्मानिया में एक सहकर्मी को संदेश भेजे, जिसके बाद 2018 में उसके खिलाफ आरोप लगाने के बाद कदाचार की जांच हुई।

उन्होंने कहा कि उन्हें "मुक्त" किया गया था, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने उन्हें उस समय अपनी आचार संहिता के किसी भी उल्लंघन के लिए मंजूरी दे दी थी और क्रिकेट तस्मानिया ने निर्णय लिया था कि "कोई और कार्रवाई की आवश्यकता या उचित नहीं थी"।


feature-top