इलाहाबाद हाई कोर्ट ने पीएम मोदी और चुनाव आयोग से यूपी चुनाव टालने की अपील की

feature-top

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चुनाव आयोग से ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र उत्तर प्रदेश चुनाव को टालने की अपील की है.

इलाहाबाद कोर्ट ने टिप्पणी की- हमारे देश के माननीय प्रधानमंत्री, जिन्होंने भारत जैसे विशाल जनसंख्या वाले देश में कोरोना मुफ़्त टीकाकरण का जो अभियान चलाया, वो प्रशंसनीय है. न्यायालय उसकी प्रशंसा करती है और माननीय प्रधानमंत्री से अनुरोध करती है कि इस भयावह महामारी की स्थिति को देखते हुए कड़े क़दम उठाते हुए रैली, सभाएँ और होने वाले चुनाव को रोकने एवं टालने के बारे में विचार करें, क्योंकि जान है तो जहान है.

जस्टिस शेखर यादव ने अपने आदेश में ये भी अपील की है कि राजनीतिक दल दूरदर्शन या समाचार पत्रों के माध्यम से चुनाव प्रचार करें. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव अगले साल फरवरी में होने हैं. लेकिन पिछले कुछ महीनों से वहाँ राजनीतिक दलों की रैलियाँ चल रही है. इस बीच भारत में ओमिक्रॉन के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं और अब ये संख्या बढ़कर क़रीब 300 हो गई है. पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ओमिक्रॉन की स्थिति को देखते हुए एक समीक्षा बैठक की, जिसमें टेस्टिंग पर ज़ोर दिया गया. सरकार ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से सतर्क रहने को कहा है. कई राज्यों ने ओमिक्रॉन के मामलों के मद्देनज़र क्रिसमस और नए साल की पार्टी पर रोक लगा दी है.


feature-top
feature-top