टी20 वर्ल्ड कप के लिए जारी हुआ शेड्यूल

feature-top

आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए शेड्यूल की घोषणा कर दी है। भारत को सुपर 12 में पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश के साथ रखा गया है। जबकि चार टीमें श्रीलंका, नामिबिया, वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड की टीमें 16 अक्तूबर से शुरू हो रहे पहले चरण में क्वालिफाई करने के लिए आपस में भिड़ेंगी। इनमें से चुनी जाने वाली दो टीमों को सुपर 12 में खेलने का अवसर मिलेगा। वहीं भारत का पहला मैच 23 अक्तूबर को एमसीजी में पाकिस्तान के खिलाफ होगा। टी20 वर्ल्ड कप के मैच 16 अक्तूबर से 13 नवंबर के बीच खेले जाएंगे।

भारत पूरे टूर्नामेंट में कुल पांच मैच खेलेगा। पहला 23 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ, दूसरा 27 अक्तूबर को ग्रुप ए की रनर अप के साथ, तीसरा 30 अक्तूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ इसके बाद चौथा मैच 2 नवंबर बांग्लादेश के साथ और पांचवा 6 नवंबर ग्रुप बी की विनर के साथ

टी20 वर्ल्ड कप के मैचों का आयोजन सात स्थानों- एडिलेड, ब्रिस्बेन, जिलॉन्ग, होबार्ट, मेलबर्न, पर्थ और सिडनी में होगा। टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा। वहीं सेमीफाइनल का आयोजन 9 और 10 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और एडिलेड ओवल में होगा।

वहीं, वर्ल्ड कप मैचों के लिए टिकटों की बिक्री सात फरवरी से शुरू होगी। हालांकि इस दौरान कोरोना की गाइडलाइन का पालन भी करना होगा। टी20 वर्ल्ड कप का यह आठवां संस्करण होगा। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 2007 में हुई थी। भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की अनुवाई में यह ट्राफी अपने नाम की थी। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 इस बार ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।


feature-top