यूपी चुनाव चरण 7: भाजपा को चार राज्यों में सत्ता बरकरार रखने का भरोसा

feature-top

उत्तर प्रदेश के अंतिम चरण के मतदान से पहले, भाजपा के शीर्ष नेताओं ने शनिवार को विश्वास जताया कि पार्टी चार राज्यों में सत्ता बरकरार रखेगी और पंजाब में प्रभावशाली लाभ हासिल करेगी।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में अंतिम चरण के मतदान से पहले यहां एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में पार्टी के जनादेश में किसी भी तरह के कमजोर पड़ने की उम्मीद करने वालों को निराशा होगी और इसे भारी बहुमत मिलेगा।

नड्डा ने कहा, 'जिन राज्यों में हम सरकार में थे, उन राज्यों- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भाजपा मजबूत बहुमत के साथ वापसी करने के लिए तैयार है।

शाह और नड्डा दोनों ने उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने के लिए भाजपा को गठबंधन से बाहर के दलों के समर्थन की आवश्यकता की संभावना को खारिज करने पर जोर दिया।

नड्डा ने इस विचार को भी खारिज कर दिया कि राज्य में एक करीबी लड़ाई है, यह कहते हुए कि इस तरह के दावे अक्सर चुनाव के दौरान किए जाते हैं लेकिन भाजपा एक मजबूत बहुमत हासिल करती है।

शाह ने जोर देकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जातिवाद, तुष्टिकरण और भाई-भतीजावाद की राजनीति को प्रदर्शन की राजनीति से बदल दिया है और इसने न केवल भाजपा के बल्कि पूरे देश के भविष्य के एजेंडे को परिभाषित किया है।


feature-top