मौसम अपडेटः मंगलवार तक इन राज्यों में भीषण लू, बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी

feature-top

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को कहा कि अगले कुछ दिनों में कई राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। इसके अलावा, उत्तर पश्चिमी भारत और कुछ अन्य क्षेत्रों के लिए हीटवेव की स्थिति का पूर्वानुमान लगाया गया है।

हीटवेव अलर्ट:
पश्चिम राजस्थान में 10 से 11 तारीख को कई हिस्सों में और कुछ हिस्सों में 12 से 14 अप्रैल को अधिकांश हिस्सों में लू से गंभीर लू लगने की संभावना है।
पूर्वी राजस्थान में 10 और 11 अप्रैल को कई हिस्सों में लू से गंभीर लू लगने की संभावना है
10वीं-11वीं हीटवेव के दौरान पंजाब और हरियाणा-दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में गंभीर हीट वेव की स्थिति के साथ कुछ हिस्सों में हीट वेव की स्थिति पश्चिम उत्तर प्रदेश और पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में और पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में भीषण गर्मी की स्थिति में। 10 अप्रैल।
अगले 5 दिनों के दौरान मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में और 10 से 12 तारीख को झारखंड के अलग-अलग हिस्सों में हीट वेव की स्थिति होने की संभावना है; अगले 4 दिनों के दौरान पश्चिम विदर्भ; 11 तारीख को पूर्वी उत्तर प्रदेश में
बारिश की चेतावनी:
10, 13 और 14 तारीख को असम और मेघालय में और 13 और 14 को अरुणाचल प्रदेश में बहुत भारी वर्षा की संभावना है और 10, 13 और 14 तारीख को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी वर्षा की संभावना है। 10 अप्रैल, 2022 को।
अगले 5 दिनों के दौरान केरल-माहे और तमिलनाडु-पुदुचेरी कराईकल, लक्षद्वीप क्षेत्र, तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में गरज / बिजली के साथ हल्की व्यापक / व्यापक वर्षा होने की संभावना है।
10 तारीख को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में बहुत भारी वर्षा की संभावना
10, 13 और 14 तारीख को केरल में और 11 अप्रैल, 2022 को तमिलनाडु में भारी वर्षा की संभावना है।


feature-top