ठेकेदार की मौत: कर्नाटक के मंत्री पर 'आत्महत्या के लिए उकसाने' का मामला दर्ज

feature-top

कर्नाटक ग्रामीण विकास और पंचायत राज (आरडीपीआर) मंत्री के एस ईश्वरप्पा के खिलाफ एक सिविल ठेकेदार की मौत के मामले में आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि ईश्वरप्पा को मामले में पहला आरोपी बनाया गया है। प्राथमिकी संतोष पाटिल के भाई प्रशांत पाटिल की शिकायत के आधार पर दर्ज की गई थी, जिन्होंने पहले वरिष्ठ मंत्री के खिलाफ रिश्वत के आरोप लगाए थे। संदिग्ध आत्महत्या के मामले में पाटिल उडुपी के एक लॉज में मृत पाए गए थे।
प्रशांत की शिकायत में मंत्री ईश्वरप्पा और उनके स्टाफ सदस्यों रमेश और बसवराज को आरोपी बनाया गया है। शिकायत में, प्रशांत पाटिल ने संतोष व्यक्त किया कि उनके भाई ने हिंडालगा गांव में 4 करोड़ रुपये के काम किए हैं। संतोष ने प्रोजेक्ट में अपना पैसा लगाया था और काम का बिल लंबित था।
संतोष कई बार मंत्री ईश्वरप्पा से मिले थे और उनसे राशि जारी करने की गुहार लगाई थी। लेकिन उनके करीबी बसवराज और रमेश 40 प्रतिशत कमीशन की मांग कर रहे थे, शिकायत में आरोप लगाया गया। इस बीच, एक फोरेंसिक टीम ने उस स्थान पर सबूतों की जांच की जहां पाटिल मृत पाए गए थे।


feature-top