नो बॉल विवाद: ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर पर जुर्माना; कोच प्रवीण आमरे पर एक मैच का प्रतिबंध

feature-top

शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स पर राजस्थान रॉयल की 15 रन की जीत अंतिम ओवर में अंपायरिंग के फैसले पर हुए विरोध प्रदर्शनों के कारण भारी पड़ गई।
दिल्ली को अंतिम ओवर में 36 रन चाहिए थे और एक अप्रत्याशित जीत की उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया जब रोवमैन पॉवेल ने वेस्टइंडीज के साथी क्रिकेटर ओबेद मैककॉय को पहली तीन गेंदों पर लगातार तीन छक्के मारे।
तीसरा छक्का बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के एक उच्च फुल टॉस से आया और मैदानी अंपायरों ने फैसला सुनाया कि डिलीवरी कमर से ऊपर नहीं थी और उन्होंने नो-बॉल नहीं कहा, जिससे दिल्ली को एक अतिरिक्त रन और एक मुफ्त मिल जाता। -अगली गेंद पर हिट।
दिल्ली डगआउट इस बात से नाराज था कि ऑन-फील्ड अधिकारियों ने टेलीविजन अंपायर से डिलीवरी की ऊंचाई की जांच करने के लिए मदद नहीं मांगी, क्योंकि कप्तान ऋषभ पंत अपने दो बल्लेबाजों को मैदान से बाहर जाने के लिए लहराते हुए दिखाई दिए।

पंत पर जुर्माना, आमरे पर लगा प्रतिबंध


डीसी कप्तान पंत पर शुक्रवार रात आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल के एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, 'पंत ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 के तहत लेवल 2 का अपराध स्वीकार किया और मंजूरी को स्वीकार कर लिया। दिल्ली कैपिटल्स के शार्दुल ठाकुर पर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत और सहायक कोच प्रवीण आमरे पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। . इस अपराध के लिए उन पर एक मैच का प्रतिबंध भी लगाया जाएगा।"


feature-top