देश दुनिया की खास खबर एक नजर मे

feature-top

* बिहार का फाइनल क्लियर, नीतीश की नैया पार, 125 सीटों के साथ फिर बनेगी NDA सरकार बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार 243 में से 125 सीटों पर विजयी रहे हैं,एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया है।

* नीतीश कुमार की सातवीं ,NDA की इस जीत में भाजपा का अहम योगदान है मगर बीजेपी नीतीश कुमार को ही फिर से मुख्‍यमंत्री पद देने के अपने फैसले पर पूरी तरह कायम है। बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने नतीजों से पहले फिर से दोहराया कि मुख्‍यमंत्री पद का चेहरा नीतीश कुमार ही रहेंगे।

* IPL चैम्पियन मुंबई इंडियंस को मिले 20 करोड़, दिल्ली कैपिटल्स को मिला 12.5 करोड़ रुपये,फाइनल में रोहित के धुरंधरों ने दिखाया कि क्यों उनकी टीम आईपीएल इतिहास की सफलतम टीमों में से एक है। आईपीएल के 13वें सीजन के फाइनल के बाद इनामों की बारिश हुई। चैम्पियन मुंबई इंडियंस को 20 करोड़ रुपये की इनामी राशि हासिल हुई। फाइनल में हारी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 12.5 करोड़ रुपये इनाम की हकदार बनी।

* एमपी की सबसे चर्चित सीट डबरा कांग्रेस की झोली में, इमरती देवी अपने ही रिश्‍तेदार से हारीं मध्‍य प्रदेश सरकार में मंत्री और बीजेपी उम्‍मीदवार इमरती देवी, अपने ही रिश्‍तेदार सुरेश राजे से उप चुनाव हार गई हैं। मध्य प्रदेश उप चुनाव की सबसे चर्चित सीट डबरा, कांग्रेस की झोली में गई।

* आक्रामक तेवर से नीतीश के हाथों चित हुए तेजस्वी,चिराग की लौ से बुलंद हुई BJP की मशाल। इस विधानसभा चुनाव में जेडीयू से ज़्यादा सीटें हासिल कर बीजेपी ने नीतीश कुमार का कद छोटा कर दिया है।नीतीश कुमार भले ही मुख्यमंत्री बन जाएं लेकिन दबदबा बीजेपी का ही कायम रहेगा।

* मोदी ने दी जीत की बधाई,शाह बोले - खोखले वादे खारिज बिहार चुनाव में एनडीए की बढ़त को देखते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट किया है और बिहार की जनता का आभार व्यक्त किया है। अमित शाह और जेपी नड्डा ने भी जीत पर राजग को बधाई दी है और बीजेपी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया है।

* बांग्लादेश से वाराणसी भेजी जा रही थीं सोने की 3 ईंट, कीमत 1.31 करोड़ वाराणसी में एक्सयूवी कार से विदेशी सोने की तीन ईटों को जब्त किया गया. सोने की ईटों को कार की सीट के नीचे बने गुप्त जगह में छिपाया गया था.इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था जिन्हें मंगलवार को जेल भेज दिया गया. जिनकी बाजार में कीमत 1.31 करोड़ रुपये है.इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया ।


feature-top