दिल्ली में एंट्री के लिए इन राज्यों के लोगो की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होना जरूरी

feature-top

नई दिल्ली : महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब के यात्रियों को 26 फरवरी से 15 मार्च तक दिल्ली में प्रवेश करने के लिए कोरोना वायरस की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। उसी के बाद वह दिल्ली में प्रवेश कर सकेंगे। इन राज्यों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए एहतियात के तौर पर यह फैसला लिया गया है।

खबरों के अनुसार महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब से ट्रेन, फ्लाइट या बस से आने वाले यात्रियों को दिल्ली में प्रवेश करने के लिए पहले निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी। फिलहाल शनिवार से 15 मार्च तक के लिए यह नियम लागू किया गया है।

इस मामले में आधिकारिक आदेश आज जारी किया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली सरकार ने ऐहतियात के तौर पर यह फैसला लिया है क्योंकि पिछले हफ्ते कोरोना वायरस के 86 प्रतिशत केस इन्हीं राज्यों से सामने आए हैं।

इन राज्यों के अधिकारियों से दिल्ली के लिए फ्लाइट उड़ान से पहले यात्रियों का 72 घंटे पहले किया गया कोरोना वायरस परीक्षण की निगेटिव रिपोर्ट को सत्यापित करने के लिए कहा जाएगा। नए नियम शुक्रवार मध्य रात्रि से 15 मार्च दोपहर 12 बजे तक के लिए लागू किये गए हैं।

गौरतलब है कि देश में कोरोना के कुल केसों के 75% केस अकेले केरल और महाराष्ट्र में हैं और पिछले कुछ दिनों में यहां कोरोना के केसों में और वृद्धि देखने को मिली है।


feature-top