कोरोना वैक्सीन के लिए ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से माँगी मदद

feature-top

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने में उनकी मदद मांगी है ताकि सभी को मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन दी जा सके.

उन्होंने अपने पत्र में लिखा है, “पश्चिम बंगाल की सरकार ने पर्याप्त संख्या में कोरोना वैक्सीन खरीदने का फैसला किया है ताकि बड़ी संख्या में इसे लोगों तक पहुँचाया जा सके.

''चूंकि पश्चिम बंगाल में चुनाव होने वाले हैं इसलिए हमें सभी सरकारी और पैरा-स्टेट कर्मचारियों तक व्यवहारिक रूप से वैक्सीन पहुंचाना होगा ताकि चुनाव सुरक्षित संपन्न करवाया जा सके।

उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए लिखा है कि टीकाकरण के अभाव में आगामी चुनाव में बड़ी संख्या में लोग मतदान केंद्रों तक बिना वैक्सीन से सुरक्षित हुए वोट देने के लिए आने पर मज़बूर होंगे।

ममता ने लिखा है, इसलिए जरूरी है कि तत्काल उन तक रैपिड वैक्सीनेशन प्रोग्राम के तहत पहुँचा जाए। यह उनके स्वास्थ्य और चुनाव दोनों के लिहाज से महत्वपूर्ण हैं। इसलिए राज्य सरकार ने सभी को मुफ्त वैक्सीन देने का फैसला किया है।व

ममता बनर्जी ने इसके लिए प्रधानमंत्री से आग्रह किया है कि वो इस मामले में उचित कदम उठाए ताकि राज्य सरकार शीर्ष प्राथमिकता के साथ उचित दर पर निर्धारित स्रोतों से वैक्सीन खरीद सके और राज्य के तमाम लोगों को मुफ्त में वैक्सीन मुहैया करा पाए।


feature-top