पश्चिम बंगाल में कब और कहां होंगी मोदी और शाह की रैलियां

feature-top

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में अबकी बार दो सौ पार का नारा देने वाली बीजेपी ने अपनी मंजिल हासिल करने के लिए अगले सप्ताह से बड़े पैमाने पर चुनाव अभियान शुरू करने का फैसला किया हैं।

इसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18, 20 और 24 मार्च को राज्य के अलग-अलग इलाकों में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

24 मार्च को वे पूर्व मेदिनीपुर ज़िले के कांथी में रैली करेंगे जो अधिकारी परिवार का इलाका है। शुभेंदु जिस नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी के ख़िलाफ़ मैदान में हैं वह भी पूर्व मेदिनीपुर में ही है।

बीजेपी के एक नेता बताते हैं कि प्रधानमंत्री 18 मार्च को पुरुलिया में रैली करेंगे। उसके दो दिन बाद वे खड़गपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। यह इलाका बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष का है। वे पहली बार इसी सीट से जीत कर विधायक बने थे।

दूसरी ओर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 16 मार्च को झाड़ग्राम में रोड शो करेंगे।उसके अगले दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुरुलिया के बेलदा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। 

17 मार्च को भोजपुरी फिल्म स्टार रवि किशन उसी इलाके में एक चुनावी रैली करेंगे जबकि 25 मार्च को दांतन की रैली में क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर मौजूद रहेंगे।

बीजेपी की पश्चिम मेदिनीपुर जिले के नेताम शुभजित राय बताते हैं कि मोदी के अलावा अमित शाह और मिथुन चक्रवर्ती चुनाव अभियान के सिलसिले में ज़िले का दौरा करेंगे। उनके अलावा कई अन्य केंद्रीय मंत्री भी इलाके का दौरा करेंगे।


feature-top