हमारी सरकार आयी तो असम में सीएए लागू नहीं होने देंगे- राहुल गांधी

feature-top

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को असम में डिब्रूगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर हमारी सरकार आती है तो हम गारंटी देते हैं कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए)लागू नहीं होने देंगे और इसके ख़िलाफ़ लड़ेंगे।

उन्होंने कहा,आपको लगता है कि लोकतंत्र में गिरावट आ रही है। युवा बेरोजगार है, किसान विरोध कर रहे हैं, सीएए लाया गया है। नागपुर का एक फ़ोर्स पूरे देश को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा है।

"लोकतंत्र का अर्थ है कि असम की आवाज़ असम को नियंत्रित करे। यदि हम छात्रों को शामिल नहीं करते हैं तो कोई लोकतंत्र नहीं हो सकता है। नौजवानों को सक्रिय रूप से राजनीति में भाग लेना चाहिए और जब भी आपको लगता है कि राज्य को लूटा जा रहा है असम के लिए लड़ना चाहिए। आपको पत्थरों, लाठियों से नहीं प्यार से लड़ना होगा।

"पीएम "मेक इन इंडिया" की बात करते हैं,लेकिन अगर आप मोबाइल फोन, शर्ट देखेंगे, तो पाएंगे कि इसपर "मेड इन असम और भारत" के बजाय "मेड इन चाइना" लिखा होगा। लेकिन हम "मेड इन असम और भारत" देखना चाहते हैं।ये बीजेपी कर ही नहीं सकती है क्योंकि वे केवल उद्योगपतियों के लिए काम करते हैं।

"बीजेपी ने चाय श्रमिकों को 351 रुपये का वादा किया, लेकिन 167 रुपये दिए।मैं नरेंद्र मोदी नहीं हूं, मैं झूठ नहीं बोलता।आज, हम आपको 5 गारंटी देते हैं- चाय श्रमिकों के लिए 365 रुपये, हम सीएए के खिलाफ़ खड़े होंगे,5 लाख नौकरियां देंगे, 200 यूनिट मुफ्त बिजली और गृहिणियों को 2000 रुपये दिए जाएंगे।


feature-top