जल्द जारी होगा कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट के हॉल टिकट, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

feature-top

 कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट का एडमिट कार्ड जल्द जारी होगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी पर मौजूद आधिकारिक नोटिस के अनुसार, एडमिट कार्ड 24 मार्च, 2021 की सुबह 10 बजे से पहले जारी किए जाने की संभावना है। वहीं परीक्षा 31 मार्च को आयोजित की जाएगी। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट cmat.nta.nic.in के माध्यम से कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।इसके अलावा चाहें तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी डाउनलोड कर सकते हैं। 

एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले CMAT की आधिकारिक वेबसाइट cmat.nta.nic.in पर जाएं। इसके बाद CMAT 2021 प्रवेश पत्र डाउनलोड करें” टैब पर क्लिक करें। अब आवेदन संख्या और पासवर्ड दर्ज On सबमिट ’बटन पर क्लिक करें। इसके बाद CMAT हॉल टिकट 2021 स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।हॉल टिकट डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट निकाल लें।

कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट दो शिफ्टों में आयोजित किया जाएगी। इसके अनुसार पहली शिफ्ट सुबह 9 से 12.30 बजे तक आयोजित की जाएगी और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से 6.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। इसके अलावा जिन उम्मीदवारों ने इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप सेक्शन चुना है, उन्हें 30 मिनट अतिरिक्त मिलेंगे। CMAT 2021 परीक्षा के लिए जारी आधिकारिक अधिसूचना में परीक्षा पैटर्न का भी जिक्र किया गया है। इसके अनुसार CMAT 2021 में कुल 500 अंकों के 125 प्रश्न शामिल होंगे। वहीं परीक्षा का पूरा पैर्टन ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। 

बता दें कि कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट ( Common Management Admission Test, CMAT) एक नेशनल लेवल का एग्जाम है, जो जो 600 से अधिक बी-स्कूलों में एमबीए / पीजीडीएम कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित की जाती है। इसके अलावा ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 


feature-top